ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेगा भारतीय मूल का ये 16 वर्षीय बल्लेबाज

0

भारतीय मूल के 16 वर्षीय बल्लेबाज जेसन संघा ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट के लिए चुने जाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया की सबसे शानदार टीम न्यू साउथ वेल्स (NSW) में इस बल्लेबाज को शामिल किया गया है.

अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप में शानदार परफॉर्मेंस और इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन अंडर-19 टीम में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन शतक बनाने वाले इस बल्लेबाज ने तेजी से NSW की टीम में जगह पक्की की.

वीडियो देखकर सीखी बॉलिंग
NSW की ओर से साल 2016-17 के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर लिए गए खिलाड़ियों में अर्जुन नायर का नाम भी शामिल है. 18 वर्षीय नायर एक स्पिनर हैं. दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने यू-ट्यूब पर भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और वेस्टइंडीज के बॉलर सुनील नरैन के वीडियो देखकर बॉलिंग सीखी है.

रेसलर ने भी चुनी ऑस्ट्रेलिया की राह
बता दें कि जेसन संघा के कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ी ये खबर इससे कुछ दिन पहले आई थी जब रेसलर विनोद कुमार दहिया ने इस बात की घोषणा की थी कि वह रियो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे. मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले दहिया ने बीते साल ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता ली थी.

ये है ऑस्ट्रेलिया से कॉन्ट्रैक्ट करने वाला पहला भारतीय क्रिकेटर
बीते साल गुरिंदर संधू नाम के तेज बॉलर ने भी NSW के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था. वह भारतीय मूल के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने कॉन्ट्रैक्ट किया था

Previous articleमेथी के बीजों का काढ़ा बहुत लाभदायक है
Next articleमाल्या का UK छोड़ने का मूड नहीं, कहा- मेरी गिरफ्तारी से पैसे नहीं मिलने वाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here