कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित नही रहे-कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा

0

राजगढ़- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया है कि वे सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन सही तरीके से कराएं। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित नही रहे। इस उद्देश्य से वे अपनी कार्य प्रणाली में प्रशासनिक कसावट लाएं, योजनाओं का क्रियान्वयन तीव्र गति से कराएं, दोषी अधीनस्थ अमले को दंडित करें और गलत व्यक्ति का कभी बचाव करने का प्रयास भी नहीं करें। उन्होने कहा कि गलत व्यक्ति का बचाव करने पर उन्हें स्वयं को दण्ड का भागीदार होना पडेगा।

कलेक्टर श्री शर्मा आज समय-सीमा बैठक में मुख्यमंत्री स्वरोजगार, आर्थिक कल्याण एवं मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, शिक्षा की गुणवत्ता और शिक्षकों की उपस्थिति, कुपोषण से मुक्ति, कृषि आय को पांच वर्ष में दोगुना करने संबंधित रोड मेप अनुसार अब तक की गई प्रगति, फसल बीमा, 25 दिसंबर, 17 तक जिले के दो नगर एवं 5 ग्रामों को डिजिटल इंडिया के तहत केशलेस करने की तैयारी, स्वच्छता अभियान, छात्रावासों का आईएसओ प्रमाणीकरण, मुख्यमंत्री आवास एवं प्रधानमंत्री आवास योजना, जिले में पर्यटन विकास तथा संकल्प से सिद्धि सहित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वन की समीक्षा कर रहे थे।

बैठक में उन्होंने जिले के प्रभारी मंत्री के लंबित पत्रों, सीएम हेल्प लाईन, समाधान ऑनलाईन, समय-सीमा के पत्रों का निराकरण , जनसुनवाई के लंबित आवेदन और लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से समय-सीमा मे चिन्हित सेवाएं देने समीक्षा की तथा समय सीमा में कार्यो के निष्पादन के कडे निर्देश दिए।

Previous articleRCom ने अब रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए नया ऑफर पेश किया है
Next articleशिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों को मिली स्मार्ट स्लास रूम की सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here