माता शबरी का चरित्र अनुकरणीय- मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह

0

राजगढ़- (ईपत्रकार.कॉम) |माँ शबरी की जयंती के अवसर पर जिले के ब्यावरा कस्बे में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास विभाग के तथा राजगढ़ जिला प्रभारी मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह व मध्यप्रदेश शासन में आदिमजाति कल्याण विभाग विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्ध घुमक्कड़ जन जनजातीय कल्याण विभाग के मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम सम्मिलित हुए। इस दौरान विधायक ब्यावरा श्री गोवर्धन दांगी, श्री गोपाल सिंह चौहान, श्री भारत सिंह व श्री प्रवीण सिंह, श्री चन्दर सिंह सौंधिया, श्री हेमराज कल्पोनी, श्री मोती लाल गनावे उपस्थित रहें।

मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने सभी को माता शबरी की जयन्ती की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि माँ शबरी का जीवन और चरित्र हमारे लिए अनुकरणीय है। उन्होने कहा कि हमारे लिए माता से शिक्षा लेकर समाज में प्रेम, भाईचारें और सेवा भाव का रास्ता अपनाना है।

मंत्री श्री मरकाम ने कहा कि भील समाज गौरवशाली समाज है जिसमें माता शबरी जैसी महान संत और सेवा की मूर्ति हुई है। हमें प्रेरणा लेना है कि जिस प्रकार उन्होने भगवान राम को प्रेम में बांधकर जूंठे बेर खिलाए थे उसी प्रकार हम प्रेम और सदभाव के मार्ग पर चलकर समाज में उच्च आदर्श स्थापित करें।

कार्यक्रम में पहुँचने पर आयोजकगण ने साफा बांधकर एवं तीरकमान देकर मंत्री गण का स्वागत किया। मंत्री द्वय ने माता शबरी के चित्र पर माल्यार्पण किया और दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया।

Previous articleशिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने किए जा रहे हैं नवाचार – स्कूल शिक्षा मंत्री
Next articleफीस में 10 प्रतिशत से अधिक वृद्धि करने पर अशासकीय स्कूलों पर होगी कार्यवाही – कलेक्टर