जो देश कश्मीर पर हमारे साथ नहीं, वे खामियाजा भुगतेंगे-पाकिस्तान

0

पाकिस्तान की इमरान सरकार के एक और मंत्री ने कश्मीर राग अलापते हुए युद्ध की धमकी दी है. कश्मीर और गिलगिट बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने कहा है कि कोई देश जो कश्मीर मामले पर पाकिस्तान के साथ नहीं है, उसे हम अपना दुश्मन मानेंगे और अगर युद्ध की स्थिति बनती है तो ऐसे में हमारी मिसाइलें उन्हें मार गिराएंगी.

गंडापुर ने अपने हालिया बयान में जम्मू और कश्मीर में मानवाधिकार के हालात पर वैश्विक चुप्पी को लेकर अफसोस जताते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जो तनाव चल रहा है वह दोनों पुराने दुश्मनों के बीच युद्ध का कारण बन सकता है.

उन्होंने कहा, “अगर कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ तनाव और गहराता है तो पाकिस्तान युद्ध के लिए मजबूर होगा और कश्मीर मुद्दे पर जो देश भारत के साथ खड़े हैं, उनको खामियाजा भुगतना होगा.”

गंडापुर यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि कोई देश जो कश्मीर मामले पर भारत के साथ हैं वे पाकिस्तान के दुश्मन होंगे. एक स्थानीय टीवी पर इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “कोई देश जो कश्मीर मामले पर भारत का साथ देगा, वह पाकिस्तान का दुश्मन माना जाएगा और उस देश पर भी मिसाइलें दागी जाएंगी.”

गंडापुर का यह बयान वायरल हो गया और लोग यह कहकर इसकी आलोचना कर रहे हैं कि यह बयान बेहद गैर-जिम्मेदाराना है. गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया के देशों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, मुस्लिम राग भी अलापा, लेकिन किसी देश का समर्थन नहीं मिला. रेल मंत्री शेख राशिद भी भारत के साथ युद्ध की बात कर अपनी फजीहत कराते रहे हैं.

Previous article370 के बाद कश्मीर में बड़ा हमला, आतंकियों ने 5 बाहरी मजदूरों को गोलियों से भूना
Next articleशाह और उद्धव देंगे सत्ता के फॉर्मूले को अंतिम रूप- चंद्रकांत पाटिल