टोरंटो फिल्मोत्सव में लगेगा भारतीय फिल्मों का मेला

0

इस साल छह से 16 सितंबर के बीच आयोजित होने वाले 43वें टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (टिफ) में एक तरह से भारतीय फिल्मों का मेला लगेगा। इसमें कई भारतीय फिल्में दिखाई जाएंगी। इसके अलावा फिल्मोत्सव में भारतीय उपमहाद्वीप में फिल्माई गई तीन अंतरराष्ट्रीय फिल्मों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी जिनमें ब्रिटिश निर्देशक माइकल विंटरबॉटम की ‘द वेडिंग गेस्ट’, फ्रांसीसी फिल्मकार मिया हेनसेन-लव की ‘माया’ और ऑस्ट्रेलियाई फिल्मकार एंथनी मरास की पहली फिल्म ‘होटल मुंबई’ शामिल हैं। ग्यारह दिन के फिल्मोत्सव में करीब 11 भारतीय फिल्में दिखाई जाएंगी।

बता दें ‘द वेडिंग गेस्ट’ और ‘होटल मुंबई’ दोनों ही फिल्में 2008 के मुंबई आतंकी हमले पर केंद्रित है। ‘होटल मुंबई’ में भारतीय मूल के मशहूर हॉलीवुड अभिनेता देव पटेल हैं। टिफ में दिखाई जाने वाली प्रमुख भारतीय फिल्मों में अनुराग कश्यप की ‘मनर्मिजयां’, नंदिता दास की ‘मंटो’, रिमा दास की असमी फिल्म ‘बुलबुल कैन सिंग’ और रितू सरीन एवं तेंजिंग सोनम की ‘द स्वीट रेक्वीम’ शामिल हैं।

लेखक-निर्देशक वासन बाला की फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ टिफ के मिडनाइट मैडनेस खंड के तहत दिखाई जाएगी। पहली बार कोई भारतीय फिल्म इस खंड में शामिल की गई है। साथ ही मशहूर डॉक्यूमेंट्री फिल्मकार आनंद पटवर्धन की फिल्म ‘विवेक’ की भी यहां स्क्रीनिंग की जाएगी। ।

Previous articleमहिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर और दिल की बीमारियों से दूर रखता है BROWN RICE
Next articleतुलसी का पौधा भी देता है, घर में आने वाली मुसीबत का संकेत