ड्राइवर का धर्म देखकर VHP के युवा कार्यकर्ता ने कैंसल की ओला कैब

0

जिस देश के प्रधानमंत्री दुनिया के हर मंच से सवा सौ करोड़ देशवासियों की बात करते हों, वहां विश्व हिंदू परिषद के युवा कार्यकर्ता द्वारा ड्राइवर का नाम और धर्म देखकर उसकी गाड़ी में सफर न करना, काफी हैरान करने वाला है.

ऐसी एक घटना यूपी की राजधानी लखनऊ से सामने आई है. जहां अभिषेक मिश्रा नाम के शख्स ने ओला कैब की बुकिंग की. बुकिंग के दौरान अभिषेक ने देखा कि जो गाड़ी उन्हें पिक करने आने वाली है, उसके ड्राइवर का नाम मसूद असलम है. अभिषेक ने ऐसा देखकर कैब बुकिंग कैंसल कर दी.

जिहादी लोगों को नहीं देना पैसा
अभिषेक मिश्रा ने न सिर्फ ड्राइवर का नाम देखकर कैब की बुकिंग कैंसल कर दी, बल्कि उसका स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट भी किया. ये घटना बीते 20 अप्रैल की है. अभिषेक मिश्रा ने लखनऊ में बटलर कॉलोनी से पॉलिटेक्निक बस स्टैंड जाने के लिए ओला कैब बुक की. लेकिन ड्राइवर का नाम देखकर कैब बुकिंग रद्द कर दी.

कैब रद्द करने के बाद अभिषेक ने एक ट्वीट किया. ट्वीट के साथ उन्होंने कैब कैंसल करने वाला स्क्रीनशॉट भी लगाया. साथ में अभिषेक ने लिखा, ‘मैंने ओला कैब रद्द कर दी है, क्योंकि ड्राइवर मुस्लिम था. मैं अपना पैसा जिहादी लोगों को नहीं देना चाहता.’

कौन है अभिषेक
अभिषेक मिश्रा ने जिस ट्विटर अकाउंट से ये स्क्रीनशॉट शेयर किया है, वह वेरिफाइड है. ट्विटर पर उन्होंने खुद को विश्व हिंदू परिषद से जुड़ा बताया है. साथ ही हिंदुत्व थिंकर लिखा है.

दिलचस्प बात ये है कि ट्विटर पर अभिषेक मिश्रा को केंद्रीय मंत्रियों समेत यूपी के मंत्री भी फॉलो करते हैं. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी, यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह समेत कई प्रसिद्ध लोग ट्विटर पर अभिषेक को फॉलो करते हैं.

ओला का जवाब
कैब प्रोवाइडर कंपनी ओला ने अभिषेक मिश्रा के इस ट्वीट का संज्ञान लिया और उन्हें जवाब में ट्वीट भी लिखा. ओला ने अभिषेक को रिप्लाई देते हुए लिखा, ‘हमारे देश की तरह ओला भी सेक्युलर है और हम अपने ड्राइवर पार्टनर या कस्टमर में जाति, धर्म, लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं करना चाहते हैं. हम अपने सभी कस्टमर्स और ड्राइवर पार्टनर्स से आग्रह करते हैं कि एक दूसरे का सम्मान करें.’

पीएम मोदी के साथ फोटो
अभिषेक मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट के साथ अपनी फेसबुक आईडी का लिंक भी अटैच किया हुआ है. अभिषेक मिश्रा नाम से इस फेसबुक अकाउंट की कवर फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी तस्वीर लगी हुई है. साथ ही यूपी के कैबिनेट मंत्री के साथ भी अभिषेक की फोटो फेसबुक पर मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here