पटियाला हाउस कोर्ट में हिंसा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

0

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में एक दिन पहले जेएनयू के छात्रों और महिला पत्रकारों से हुई मारपीट के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

जेएनयू के एलुमिनाई और सामाजिक कार्यकर्ता एनडी जयप्रकाश ने याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि कोर्ट रूम के अंदर हुई नारेबाजी और धक्का-मुक्की के बाद छात्रों और पत्रकारों के साथ हुई मारपीट उनके मौलिक अधिकारों का हनन है. याचिका में यह भी कहा गया है कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर मामले की सुनवाई के दौरान लोगों की सुरक्षा को पुख्ता करें.

बीजेपी विधायक पर लगा है आरोप
बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार को जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान वकीलों ने नारेबाजी की और कोर्ट में जमकर हंगामा हुआ. इसी दौरान बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ जेएनयू के छात्रों और महिला पत्रकारों से मारपीट थी और उनके मोबाइल भी छीन लिए थे.

 पुलिस ने दर्ज की हैं दो एफआईआर 

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में सोमवार को हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज कर लिए हैं. पुलिस ने तिलक मार्ग थाने में कोर्ट के अंदर पत्रकारों से मारपीट के लिए अलग और कोर्ट के बाहर हुई मारपीट में अलग एफआईआर दर्ज की है.

अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच शुरू
जानकारी के मुताबिक, झगड़े और हंगामे के सेक्शन के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज और मीडिया की फुटेज की मदद ली जा रही है. मामले में बीजेपी विधायक ओपी शर्मा पर अपने समर्थकों के साथ कोर्ट परिसर के बाहर युवक को पीटने के आरोप लगाए जा रहे हैं, जबकि पुलिस की एफआईआर में किसी का नाम नहीं लिया गया है.

Previous articleग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आगामी 21 से 23 अक्टूबर तक इंदौर में
Next articleराम लखन के रीमेक में नजर आएंगे रणवीर सिंह!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here