फेसबुक ऐप में शामिल हुया 360 डिग्री फोटो फीचर

0

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने यूजर्स के अनुभव को दोगुना और बेहतर करने के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। इसके तहत अब यूजर्स फोन के कैमरा से 360 डिग्री फोटोज कैप्चर कर पाएंगे। यह अपडेट iOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इसका सीधा मतलब कि अब यूजर्स फेसबुक पर कैमरे की मदद से 360 डिग्री फोटो पोस्ट कर सकते हैं। इस बात की जानकारी फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में दी है। आपको बता दें कि फेसबुक ने पिछले साल अपने वेब वर्जन के लिए 360 डिग्री फोटो फीचर की शुरुआत की थी।

इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर फेसबुक एप को अपडेट करना होगा। अब एप को ओपन कर स्टेटस अपडेट में जाएं। इसके बाद जब आप नीचे की तरफ स्क्रॉल करेंगे तो आपको दायीं तरफ 360 फोटो का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक कर दें। ऐसा करने से कैमरा ओपन हो जाएगा। अब जितने भी एरिया को आप कैप्चर करना चाहते हैं उतना ही कैमरा घुमाएं। ऐसे आपकी फोटो कैप्चर हो जाएगी। इसके बाद आप इसके बाद ‘starting view को सेलेक्ट कर फोटो शेयर कर दें।

इससे पहले फेसबुक ने कुछ कैमरा फीचर्स शुरू किए थे। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर GIF बना सकते हैं। इस फीचर का लाभ उठाने के लिए यूजर को इन-एप-कैमरा की मदद लेनी होगी। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको फेसबुक कैमरे पर टैप करना होगा। इसके बाद कैमरे के ऊपर बायीं ओर आपको GIF का विकल्प नजर आएगा। आपको इसके लिए दायीं ओर स्वाइप करना होगा जिसके बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। भले ही इसमें वीडियों और फोटोज को शामिल नहीं किया गया है, लेकिन आप चाहे तो इसे पोट्रेट में भी बदल कर भेज सकते हैं।

Previous articleकलेक्टर की जनसुनवाई के प्रति नागरिकों की बढ़ी आस्था
Next articleपुलवामा में फिदायीन हमला : 3 CRPF जवान समेत 4 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here