बजट में कटौती से IPL उद्घाटन समारोह की चमक हुई फीकी, नहीं दिखेगा लेडी गागा का जलवा

0

लेडी गागा, कैटी पैरी और ब्रायन एडम्स जैसे पाप स्टार को आईपीएल उद्घाटन समारोह में बुलाने की योजना बजट में कटौती के कारण खटाई में पडऩे के बाद अब बालीवुड स्टार ऋतिक रोशन, प्रभुदेवा और परिणीति चोपड़ा सात अप्रैल को होने वाले इस कार्यक्रम में अपनी चमक बिखेरेंगे। आईपीएल संचालन परिषद ने इस साल उद्घाटन समारोह टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले छह अप्रैल को व्यापक और भव्य तरीके से आयोजित करने का फैसला किया था। इसके लिए 50 करोड़ रूपए का बजट तैयार किया गया था लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसे कम करके 30 करोड़ रूपए कर दिया था और संचालन परिषद ने अब 18 करोड़ रूपए में इसका आयोजन करने का फैसला किया है।

चोटिल होने के कारण नहीं आ सकेंगे रणवीर
सीओए के निर्देश के बाद उदघाटन समारोह सात अप्रैल को मुंबई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच से पूर्व होगा जिसमें बालीवुड के कुछ सितारे आकर्षण का केंद्र होंगे। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘बजट कम होने के कारण हमने विदेशी कलाकारों को नहीं बुलाने का फैसला किया है लेकिन बालीवुड के सितारे उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पहले रणवीर सिंह को आना था लेकिन उनका कंधा चोटिल हो गया है और अब उनकी जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा आ रहे हैं। ’’

ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा के अलावा जैकलिन फर्नाडिस, परिणीति चोपड़ा और वरूण धवन जैसे कलाकार भी उद्घाटन समारोह में कार्यक्रम पेश करेंगे जो लगभग डेढ़ घंटे का होगा तथा मुंबई और चेन्नई के बीच टास होने से 15 मिनट पहले यानि सात बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगा। ऋतिक रोशन इससे पहले 2015 में कोलकाता में भी उद्घाटन समारोह में भाग ले चुके थे। आईपीएल उद्घाटन समारोह पिछले साल सभी आठ टीमों के घरेलू मैच स्थलों पर अलग अलग आयोजित किया गया था। तब इसका कुल बजट 30 करोड़ रूपए था जो सभी आठ स्थलों के लिए वितरित किया गया था। इस बार हालांकि केवल मुंबई में ही उदघाटन समारोह होगा और उसमें केवल चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा ही भाग लेंगे।

गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब), अंजिक्य रहाणे (राजस्थान रायल्स), दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइटराइडर्स), विराट कोहली (रायल चैलेंजर्स बेंगलूर) और केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद) लाजिस्टिक संबंधी कारणों से एक दिन पहले छह अप्रैल को विशेष शूटिंग में भाग लेकर वापस अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे। यह क्लिप अगले दिन उदघाटन समारोह के दौरान दिखाई जाएगी।

Previous articleशाओमी ने 50 इंच की डिस्प्ले के साथ लांच किया नया Mi TV 4C
Next articleमर्दों की इन आदतें को चाहकर भी नहीं सुधार पाती महिलाएं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here