भारत में Samsung ने लॉन्च किए Galaxy Watch 4G और Watch Active 2

0

Samsung ने भारत मे Galaxy Watch Active LTE (Galaxy Watch 4G) लॉन्च किया है. इसके साथ ही कंपनी ने Galaxy Watch Active 2 भी लॉन्च कर दिया है.

Galaxy Watch Active LTE को आप दो वेरिएंट्स में खरीद सकते हैं. एक 46mm डायल के साथ और दूसरा 42mm डायल के साथ. 46mm की कीमत 30,990 रुपये है, जबकि 42mm की कीमत 28,490 रुपये है.

Galaxy Watch Active 2 को आप एल्यूमिनियम और स्टेनलेस स्टील वेरिएंट में खरीद सकते हैं. स्टेनलेस स्टील वेरिएंट 31,990 रुपये का है, जबकि एल्यूमिनियम वेरिएंट 26,990 रुपये का है.
Galaxy Watch 4G स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्ट वॉच में 1.3 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है. दूसरा वेरिएंट 42mm का है जिसमें 1.2 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है. इस स्मार्ट वॉच में eSIM लगा सकते हैं. ई सिम फिलहाल भारत में एयरटेल और जियो देते हैं.

Samsung Galaxy Watch LTE में डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है. ये सैमसंग का अपना Exynos 9110 है. इसमे 1.5GB रैम के साथ 4GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें LTE, Bluetooth 4.2, A-GPS हैं. इसमें कई सेंसर्स हैं जिनमें जायरोस्कोप, हार्ट रेट मॉनिटर, ऐंबिएंट लाइट सेंसर शामिल हैं.

Galaxy watch LTE में कंपनी का सिग्नेचर रोटेटिंग बेजल दिया गया है जिसे आप रोटेट करके ये वॉच ऑपरेट कर सकते हैं. इस वॉच में फिटनेस ट्रैकिंग और वर्क आउट के लिए कोई मोड्स दिए गए हैं जिन्हें आप यूज कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि ये 39 वर्क आउट डिटेक्ट कर सकते है.

Galaxy Watch Active 2 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
Samsung ने फिटनेस आधारित Galaxy Watch Active 2 भी लॉन्च किया है. इसे 44mm साइज में खरीदा जा सकता है. इसे एल्यूमिनियम और स्टेनलेस स्टील वर्जन में से किसी एक को खरीद सकते हैं. इस वॉच में 1.5 इंच की AMLOED डिस्प्ले दी गई है. इस वॉच में डिजिटल रोटेटिंग बेजल हैं. यानी Galaxy Watch की तरह इसमें रोटेटिंग बेजल नहीं हैं, लेकिन फिर भी आप डिस्प्ले पर डिजिटली रोटेशन फीचर यूज कर सकते हैं.

Galaxy Watch Active 2 में Exynos 9110 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 1.5GB रैम के साथ 4GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. इस वॉच में हार्ट रेट सेंसर्स के साथ खई ऐसे सेंसर्स हैं जो फिटनेस ट्रैकिंग को सटीक बनाते हैं. ये वॉच में जीपीएस एनेबल्ड है यानी इसे आप फिटनेस ट्रैकिंग के लिए स्टैंडअलोन यूज कर सकते हैं.

Galaxy Watch Active 2 में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट है और इसमें 340mAh की बैटरी दी गई है. इसमें ऑटो रिकॉग्नाइज फीचर है यानी 39 तरह के वर्क आउट को ये ऑटो डिटेक्ट कर सकता है. यह पूरी तरह से वॉटर प्रूफ है और इसे IP68 की सर्टिफिकेशन मिली है. गौरतलब है कि ये दोनों ही स्मार्ट वॉच ऑलवेज ऑन डिस्प्ले वाले हैं.