महबूबा मुफ्ती के भड़काऊ बयान की वजह से जम्मू-कश्मीर बना केंद्र शासित प्रदेश-PDP नेता

0

जम्मू-कश्मीर राज्य के पुनर्गठन और प्रदेश से आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के महीनों बाद पीडीपी के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने महबूबा मुफ्ती के एक बयान को इसका जिम्मेदार ठहराया है। अपने बयान में मुफ्ती ने कहा था कि आर्टिकल 370 के साथ छेड़छाड़ किए जाने पर कश्मीर में कोई भी तिरंगा नहीं थामेगा।

बेग ने कहा कि हमें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए थे। इन स्टेटमेंट्स की वजह से ही जम्मू-कश्मीर राज्य को संघशासित प्रदेश बना दिया गया। बेग ने कहा कि ऐसे बयानों नें हमारी मदद नहीं की। उन्होंने आगे कहा कि अगर आपको जम्मू-कश्मीर के लोगों से संबंधित मुद्दों पर बात करनी है तो आपको सभ्य और गरिमापूर्ण तरीके से बात करनी होगी। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और एनएसए को मजबूर करके कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है।

कश्मीर में विदेशी प्रतिनिधिमंडल
बता दें कि गुरुवार को 15 विदेशी दूतों के प्रतिनिधिमंडल ने श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के राजनेताओं से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में यूएसए, अर्जेंटीना, साउथ कोरिया, उज्बेकिस्तान और बांग्लादेश के प्रतिनिधि शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल के सदस्य कश्मीर की सामान्य स्थिति को उजागर करने के लिए घाटी की यात्रा पर हैं।

Previous articleमध्य प्रदेश में टैक्स फ्री हुई दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’, CM ने दी जानकारी
Next articleडोनाल्ड ट्रंप पर ईरान का पलटवार, कहा- हमने तैयार कर ली थीं सैकड़ों मिसाइलें