यदि राजग में विशुद्ध हिंदू रक्त है तो सावरकर को दे भारत रत्न : शिवसेना

0

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि अगर केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार की रगों में ‘वि शुद्ध हिंदू रक्त ’ है तो उसे हिंदुत्व के दिवंगत नायक वी डी सावरकर को भारत रत्न देना चाहिए। शिवसेना के नेता ने कहा कि राजग सरकार देश भर में कार्यालयों और भवनों में भारतीय जनसंघ के संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर लगाती है लेकिन सावरकर के लिए कोई स्थान नहीं है।

राउत ने ‘उत्सव’ में एक लेख में कहा , ‘वर्तमान सरकार को सावरकर के लिए भारत रत्न की घोषणा करनी चाहिए यदि उसमें विशुद्ध हिंदू रक्त है अन्यथा इसे घोषणा कर देनी चाहिए कि हिंदुत्व केवल राजनीति के लिए है।’ शिवसेना सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी है।

राउत ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उभरे विवाद के बाद कुछ संगठनों द्वारा कार्यालयों से सावरकर की प्रतिमा हटाने की मांग ही हिंदुत्व नायक के लिए जीत है। राउत ने लिखा , ‘यह दुखद है कि जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग (एएमयू के हॉल से) के कारण कुछ मुस्लिम संगठन चाहते हैं कि सावरकर की प्रतिमा हटाई जाए। जो लोग जिन्ना का समर्थन करते हैं वे सावरकर से नफरत करते हैं।’

Previous articleदिव्यांगजनो की सेवा दुनिया का सबसे पवित्र कार्य – गणेश सिंह
Next articleचीन की चाल को नाकाम करने के लिए श्रीलंका के अहम दौरे पर सेना प्रमुख बिपिन रावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here