राफेल नडाल को परास्त कर रोजर फेडरर ने जीता मियामी ओपन खिताब

0

टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को 6-3, 6-4 से परास्त कर रविवार को मियामी ओपन खिताब पर कब्जा जमा लिया। फेडरर ने लगातार तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है। चोट के चलते छह महीने बाद खेल में वापसी करने वाले 35 वर्षीय रोजर फेडरर ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन और इंडियन वेल्स खिताब भी अपने नाम किया था। इस साल नडाल के खिलाफ सभी मुकाबलों में फेडरर ने जोरदार जीत दर्ज की है। यही नहीं बीते 4 मैचों में वह नडाल को लगातार मात दे चुके हैं।

मियामी ओपन खिताब अपने नाम करने के बाद फेडरर ने कहा, ‘बीते दो सप्ताह मेरे लिए शानदार रहे हैं।’ 5वीं बार मियामी ओपन फाइनल में पहुंचे स्पेन के राफेल नडाल को हर बार हार का मुंह देखना पड़ा है। नडाल ने कहा, ‘भाग्य कुछ हद तक उनके (रोजर फेडरर) के साथ था। इसके अलावा मेरी ओर से लिए गए गलत फैसलों के चलते भी परिणाम सही नहीं रहा। पहला सेट बेहद कड़ा था।’

फेडरर और राफेल नडार के बीच मुकाबले को हमेशा से हाई-वोल्टेज माना जाता रहा है और समय के साथ दोनों खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्विता दिलतस्प होती जा रही है। हालांकि पिछले कई मुकाबलों में फेडरर सीधे तौर पर राफेल नडाल पर बढ़त हासिल करते दिखे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here