रिलायंस जियो का ऐलान- जल्द आनेवाला है और मजेदार ऑफर, खत्म हुआ ‘समर सरप्राइज’

0

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के आदेश पर रिलायंस जियो ने आज से अपना समर सरप्राइज ऑफर बंद कर दिया है, लेकिन जल्द ही एक और धमाकेदार ऑफर लाने का ऐलान भी कर चुका है। जियो की वेबसाइट और माय जियो ऐप पर कहा जा रहा है, ‘We are updating our tariff packs and will be soon introducing more exiciting offers (हम अपने टैरिफ पैक्स अपडेट कर रहे हैं और जल्द ही और मजेदार ऑफर लाने जा रहे हैं).’

इस ऐलान से अनुमान लगाया जा रहा है कि जियो अपने उन ग्राहकों के लिए और भी मजेदार ऑफर लाने जा रहा है जो रविवार 9 अप्रैल तक उचित रिचार्ज कर समर सरप्राइज ऑफर नहीं लिया। समर सरप्राइज ऑफर के तहत जियो ने अपने प्राइम मेंबर्स के लिए फ्री सर्विसेज की सीमा तीन महीने और बढ़ा दी। समर सरप्राइज ऑफर लेने वाले ग्राहकों से जियो अब अप्रैल के बदले जुलाई से पैसे वसूलेगा।

इससे पहले जियो ने प्राइम मेंबरशिप हासिल करने की अवधि खत्म होने से ऐन पहले इसे 15 दिनों के लिए बढ़ा दी और इसे 1 अप्रैल की जगह 15 अप्रैल कर दिया। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ग्राहकों के नाम जारी चिट्ठी में कहा था कि जो ग्राहक 15 अप्रैल तक 99 रुपये देकर एक साल का प्राइम मेंबरशिप लेकर 303 रुपये या इससे ज्यादा का पैक लेगा, उसे समर सरप्राइज ऑफर के तहत जून महीने तक फ्री सेवाएं मिलेंगी।

6 अप्रैल को ट्राई ने कहा कि जियो समर सरप्राइज ऑफर नहीं दे सकता। हालांकि, उसने ऑफर ले चुके ग्राहकों को लाभ देने से जियो को नहीं रोका। जियो ने ट्राई के इस आदेश को तुरंत लागू नहीं किया और उसने 9 अप्रैल तक ग्राहकों को समर सरप्राइज ऑफर देता रहा। इस पर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने आरोप लगाया कि जियो पर ट्राई के आदेश की अनदेखी करने का आरोप लगाया। एयरटेल ने ट्राई से इस मामले में सही ऐक्शन लेने की अपील भी की।

जियो ने 6 अप्रैल को कहा था कि वह ट्राई के आदेश का पालन करेगा, लेकिन एयरटेल का कहना है कि उसने इसके बाद भी 72 घंटे तक ऑफर को ओपन रखा। भारती एयरटेल ने रविवार को एक विज्ञप्ति में कहा, ‘हम यह देखकर हैरान हैं कि ट्राई के बैन करने के बाद भी रिलायंस जियो अपने समर स्पेशल ऑफर को जारी रखे हुए है।’

बहरहाल, 9 अप्रैल तक भी जिन ग्राहकों ने समर सरप्राइज ऑफर नहीं लिया, शायद उनके लिए ही जियो अब और मजेदार ऑफर लाने की बात कर रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि वह अब और क्या और कैसा धमाका करता है।

Previous articleगंभीर-लिन की जोड़ी ने 184 रन बनाकर तोड़ डाले कई रिकॉर्ड्स
Next articleछोटे भाई को ऐसे दिलाएं जिम्मेदारियों का एहसास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here