विशेष ग्रामसभाओं में निर्धारित ड्यूटी के अनुसार उपस्थित रहे अधिकारी – अपर कलेक्टर

0

होशंगाबाद – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्ट्रेट के रेवा सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा बैठक में अपर कलेक्टर श्री मनोज सरियाम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि असंगठित श्रमिकों के लिए आयोजित होने वाली विशेष ग्राम सभाओं में जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है वे ग्रामसभाओं में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। ग्रामवासियों को मुख्यमंत्री असंगठित श्रमिक कल्याण योजना की जानकारी प्रदान करें तथा जो श्रमिक अभी तक पंजीयन से वंचित है उनका पात्रतानुसार पंजीयन करें। उन्होंने कहा कि सभी सीएमओं एवं सीईओ जनपद पंचायत असंगठित श्रमिकों के ऑनलाईन पंजीयन के पश्चात सत्यापन का कार्य प्राथमिकता से कराएं। अपर कलेक्टर ने कहा कि समाधान ऑनलाईन में चयनित विषयों से संबंधित 118 शिकायतें स्पेशल क्लोज की गई हैं। संबंधित विभाग इन शिकायतों का पुनरावलोकन करें तथा संभव होने पर इनका संतुष्टिपूर्ण निराकरण करें। उन्होंने कहा कि 300 दिवस से अधिक लंबित शिकयतें एल-4 स्तर पर अधिक संख्या में लंबित हैं। अपने विभागों में उच्च स्तर पर बात कर इनका निराकरण कराएं।

अपर कलेक्टर ने समय-सीमा पत्रकों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अधिकारी उन्हें मार्क किए गए पत्रकों का समय-सीमा में निराकरण करें। निराकरण में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सूचित अवश्य करें। साथ ही पत्रकों पर की गई कार्यवाही ऑनलाईन सॉफ्टवेयर में अवश्य दर्ज करें अन्यथा पत्रक विलोपित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि न्यायालयों में लंबित प्रकरणों में ओआईसी बनाए जाने वाले अधिकारी स्वयं अच्छी तरह से प्रकरण का अध्ययन करें। न्यायालय से समन प्राप्त होने पर उपस्थित होवें। स्थानांतरण होने पर अपने बाद पदभार ग्रहण करने वाले अधिकारियों को प्रकरण की पूरी जानकारी दें। प्रकरण से संबंधित सभी जानकारी एवं कार्यवाही को पंजीबद्ध कर उसका रिकॉर्ड रखें। अपर कलेक्टर ने जिले में गेहूं उपार्जन एवं परिवहन की समीक्षा की। बताया गया कि जिले में अब तक लगभग 7 लाख Ïक्वटल गेहूं की खरीदी हुई है तथा इसमें से 93 प्रतिशत गेहूं का परिवहन किया जा चुका है। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास यात्रा के दौरान जिन निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं भूमिपूजन जनप्रतिनिधियों से कराया जाना है उनकी जानकारी पोर्टल पर अपडेट अवश्य करें।

बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Previous articleसंभागायुक्त आशुतोष अवस्थी ने पदभार ग्रहण किया
Next articleमतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण प्रस्ताव संबंधी बैठक सम्पन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here