आमजनों को आवश्यक वस्तुओं /सामग्री हेतु परेशानी न हो – कलेक्टर श्री सिंह

0

आमजनों को आवश्यक वस्तुओं /सामग्री हेतु परेशानी न हो यह सुनिश्चित रखने के निर्देश कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने छात्रावासों, वृद्धाश्रम एवं जेलों में कोरोना संबंधी शत प्रतिशत स्क्रीनिंग हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि दुकानों में निर्धारित कीमत से अधिक कीमत वसूलने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सब्जियों /किराना सामग्री का विभिन्न वार्डों में हाथ ठेलो के माध्यम से घर पहुंच सुविधा का प्रभावी क्रियान्वयन करे। श्री सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के दृष्टिगत जिले में लागू टोटल लॉकडाउन का प्रभावी पालन सुनिश्चित कराएं। कलेक्टर श्री सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान एडीएम श्री जीपी माली , संयुक्त कलेक्टर श्री डीएन सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि फसल कटाई का कार्य प्रभावित ना हो इसलिए कंबाइन हार्वेस्टर , स्ट्रॉरीपर,थ्रेसर एवं अन्य मशीनों के परिवहन एवं संचालन को प्रतिबंध से मुक्त रखे । उन्होंने निर्देशित किया कि हार्वेस्टर व अन्य मशीन के चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण करें एवं यह सुनिश्चित करे कि वे सैनिटाइजर एवं मास्क का उपयोग करे। कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी क्षेत्रों में नियमित फागिंग एवं सैनिटाइजेशन किया जाए!

कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने आवश्यक वस्तु की प्रदाय हेतु किराना दुकान ,सब्जी मंडी मे गोल घेरे अनिवार्य रूप से बनाए जाने एवम् सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडों का गंभीरता से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश सभी एसडीएम, सीएमओ एवं जनपद सीईओ को दिए ।उन्होंने कहा कि मेडिकल दुकानों पर दवाइयों ,सैनिटाइजर एवम् मास्क की पर्याप्त उपलब्धता बनी रहे यह सुनिश्चित करें।कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि की वे अपने अनुभाग में नर्सिंग होम, अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों की सघन समीक्षा करें एवं उपचार हेतु आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था देखें, यह सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण कार्यरत रहे। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि नरवाई जलाने से रोकथाम हेतु पूर्व तैयारियां सुनिश्चित करे उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में खेतों के ऊपर जाने वाले बिजली के तारों की त्वरित मरम्मत करवाएं एवं फायर ब्रिगेड की सुलभ उपलब्धता सुनिश्चित करें।

Previous articleपीडीएस में राशन वितरण की शिकायत 181 पर ही करें
Next articleआवश्यक वस्तुओं की कीमत को बढ़ा-चढ़ाकर बेचने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्यवाही