सिविल सर्वेंट्स से बोले पीएम मोदी- आप नौकरी नहीं सेवा कर रहे हैं

0

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में सिविल सर्विसेज डे अवॉर्ड सेरेमनी को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने देश के सिविल सर्वेंट्स को कहा कि आप महज नौकरी नहीं बल्कि सेवा कर रहे हैं.

इससे पहले पीएम बोले कि जब विद्यार्थी परीक्षा देकर घर लौटता है, एक तरफ रिजल्ट का इंतजार करता है लेकिन दूसरी तरफ वह सोचता है कि अगले साल शुरू से पढ़ूंगा. लेकिन जिंदगी वे जी सकते हैं जो रुकावट को अवसर समझते हों.

पीएम मोदी बोले की जो लोग थकावट नहीं महसूस करते वे आगे बढ़ते हैं. मोदी ने कहा कि हम लोगों के जीवन में जैसे-जैसे दायित्व बढ़ता है वैसे ही हमारे अंदर कुछ नया करने की ऊर्जा भी बढ़नी चाहिए. मोदी ने कहा कि अगर हम कुछ नया करने की कोशिश ही नहीं करेंगे तो देश में बदलाव नहीं लाया जा सकता है.

देश को जनता ऊंचाइयों पर ले जाएगी
पीएम ने कहा कि सिर्फ प्रशासक या नियंत्रक बन जाना ही काफी नहीं है. सभी लोगों को बदलाव के लिए काम करना होगा. मोदी बोले कि सबको को एक ऐसा माहौल बनाना होगा जहां सभी अपना योगदान दे सके. 125 करोड़ लोगों की ऊर्जा देश को ऊंचाईयों पर ले जाएगी.

बता दें कि पीएम 10वें सिविल सर्विसेज डे के दौरान सिविल सर्वेंट्स को पुरस्कार देंगे. इस बार स्वच्छ भारत, स्वच्छ विद्यालय, जन-धन और सॉयल हेल्थ कार्ड जैसी चार नई कैटेगरी के तहत सिविल सर्वेंट्स को अवॉर्ड दिए जाएंगे. इसी दिन पहली बार सरदार पटेल ने पहली बार IAS अफसरों के पहले बैच को संबोधित किया था.

Previous articleभांजियों की शादी है बारात का स्वागत मैं स्वयं करूँगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleमध्यप्रदेश में 2000 नवीन उप स्वास्थ्य केन्द्र खुलेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here