हम विधायक फोड़ने की कोशिश करने वालों के सिर फोड़ देंगे-शिवसेना MLA

0

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच बातचीत जारी है. कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को बताया कि सरकार गठन को लेकर दोनों दलों के बीच वार्ता पूरी हो गई है. दोनों के बीच सभी मसलों पर आम राय बन चुकी है लेकिन इस बीच शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि कोई भी शिवसेना के विधायक को फोड़ने की कोशिश करेगा तो हम उनका सिर फोड़ देंगे.

कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक गुरुवार को हुई, जिसमें शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई. सीडब्ल्यूसी ने शिवसेना संग गठबंधन को हरी झंडी दे दी है. कार्यकारिणी की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, हमने सीडब्ल्यूसी को महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया है. उन्होंने कहा कि एनसीपी से बात चल रही है.

एनसीपी के नवाब मलिक कह चुके हैं कि इन तीनों में से कोई भी एक पार्टी सरकार बना सकती है. सत्ता का फार्मूला 16:15:12 है, जिसके अनुसार मंत्रिमंडल में शिवसेना के 16, एनसीपी के 15 और विधानसभा अध्यक्ष के पद के साथ कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे. मुख्यमंत्री पद ढाई साल के लिए शिवसेना और बाकी के बचे वर्षों के लिए एनसीपी के पास रहेगा.

Previous article21 नवंबर 2019 गुरुवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleटीम इंडिया का ऐलान, WI के खिलाफ सीरीज में नहीं हुई धोनी की वापसी