2021 किलोमीटर का नया राष्ट्रीय राजमार्ग जल्द हो पूरा- मुख्यमंत्री श्री चौहान

0

प्रदेश में 2021 किलोमीटर लंबे सात नए मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ मंत्रालय में नए राष्ट्रीय राजमार्गों को शामिल करने के लिये बुलाई गई उच्च-स्तरीय बैठक में नये प्रस्तावों पर केन्द्र से अपेक्षित औपचारिकताएँ पूरी करने के निर्देश दिये। श्री चौहान ने कहा कि नए राष्ट्रीय राजमार्गों के जुड़ने से विकास में गति आयेगी।

प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्गों में 264 किमी चापड़ा से निमडी (देवास से झाबुआ), 376 किमी छिंदवाड़ा से खिमलासा, 529 किमी सागर से बरगवाँ, 289 किमी जबलपुर से कालिंजर – (उप्र सीमा,) 249 किमी कुक्षी से जावरा, 205 किमी चाबी से जयसिंहनगर और 195 किमी डबरा से गोरस शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 20 पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग हैं जिनकी कुल लंबाई 4771 किलोमीटर है। राष्ट्रीय राजमार्गों के सुदृढ़ीकरण के लिए 1640 करोड़ रुपए मिल चुके हैं।

मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री प्रमोद अग्रवाल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अशोक वर्णवाल, मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री मनीष रस्तोगी, सचिव मुख्यमंत्री श्री हरिरंजन राव और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleUS को दी चीन ने बड़े युद्ध की धमकी
Next articleबापू की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं करेगा देश- रॉबर्ट वाड्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here