जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी आम लोगों की समस्याएं

0

जिला पंचायत सभागार में आयोजित साप्ताहिक जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने आमजनों की समस्याओं को सुना। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवेदन पत्रों का समय सीमा मे निराकरण करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में अतिक्रमण हटाने, शिक्षा ऋण प्रदान करने, शौचालय निर्माण की राशि प्राप्त करने, बिजली बिलों में गड़बड़ी आदि से संबंधित आवेदनों पर सुनवाई की गई। जनसुनवाई में विद्यालय मे शिक्षकों की कमी की शिकायत लेकर पहुंची स्कूली छात्राओं के आवेदन पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को विद्यालय मे शिक्षकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने छात्राओं से उनकी पढ़ाई के बारे मे पूछा तथा गणित का एक सवाल हल करने के लिए कहा। सवाल हल करने वाली छात्रा को शाबाशी देकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

जनसुनवाई मे ग्राम शिवपुर निवासी हरदयाल यादव ने स्थायी पांच हॉर्स पॉवर के विद्युत कनेक्शन के 6 माह की अग्रीम राशि वसूली के विरोध में आवेदन दिया। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री, एमपीईबी को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। रामनगर फेस-1, रसूलिया के निवासियों ने पार्क की जगह में संतोष तिवारी नामक व्यक्ति द्वारा अवैध निर्माण करने की शिकायत की। कलेक्टर ने तहसीलदार होशंगाबाद को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। इटारसी निवासी शैफाली पाल ने अपनी पुत्री के मई माह से लापता होने की शिकायत की। कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक होशंगाबाद को तत्काल जांच करने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई मे बाबई के भवानीप्रसाद साहू ने बीपीएल के अंतर्गत बिजली बिल कम कराने के संबंध में आवेदन दिया। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री, एमपीईबी को आवश्यक कार्यवाही कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में ग्राम सांगाखेड़ा निवासी मनीष पटेल ने स्वरोजगार योजना के अंतर्गत ट्रेक्टर के लिए स्वीकृत सब्सिडी खाते में न आने की शिकायत की। कलेक्टर ने जिला उद्योग महाप्रबंधक को जांच कर आवेदक को सब्सिडी प्रदान कराने के निर्देश दिये। ग्राम बेलवाड़ा, जनपद पंचायत केसला निवासी रामकृष्ण ने राशन कार्ड होने के बावजूद राशन प्राप्त न होने की शिकायत की। कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में सहायक कलेक्टर श्री स्वप्निल वानखेड़े, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी.शर्मा, संयुक्त कलेक्टर सुश्री टीना यादव एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous articleप्रोत्साहन से बढ़ता है खिलाड़ी का मनोबल- पुलिस अधीक्षक श्री सांघी
Next articleबिना क्वॉलिटी गिराए ऑनलाइन ऐसे करें फोटो का साइज़ कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here