इंदौर: मेडिकल टीम पर पथराव को लेकर CM शिवराज सख्त, बोले- होगी कड़ी कार्रवाई

0

इंदौर में गुरुवार को डॉक्टरों की टीम पर पथराव की घटना को लेकर राज्य के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कड़े तेवर दिखाए हैं. गुरुवार को उनके एक ट्वीट से कुछ ऐसा ही इशारा मिल रहा है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा है, “ये सिर्फ़ एक ट्वीट नहीं है. ये कड़ी चेतावनी है… मानवाधिकार सिर्फ मानवों के लिए होते हैं.” स्पष्ट है कि प्रदेश की जनता को उन्होंने संदेश दिया है कि जो भी सरकारी आदेश का पालन नहीं करेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

इस ट्वीट से पहले भी मेडिकल टीम के साथ हुई घटना को लेकर सीएम शिवराज ने कुछ ट्वीट किए थे. शिवराज सिंह ने एक वीडियो संदेश भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे सभी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने की बात दोहराई है.

#COVID19 के खिलाफ युद्ध लड़ने वाले मेरे सभी डॉक्टर्स, नर्सेज़, पैरामेडिकल स्टाफ, ANM, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और नगरीय निकाय कर्मचारी, आप #Corona के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखें, आपकी सम्पूर्ण सुरक्षा की ज़िम्मेदारी मेरी है!

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “कोविड-19 के खिलाफ युद्ध लड़ने वाले मेरे सभी डॉक्टर्स, नर्सेज, पैरामेडिकल स्टाफ, ANM, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और नगरीय निकाय कर्मचारी, आप Corona के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखें, आपकी सम्पूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी है! मैं आपकी कर्तव्यनिष्ठा को प्रणाम करता हूं!”

अपने अगले ट्वीट में शिवराज सिंह ने लिखा है, “इंदौर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शामिल अराजक तत्वों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा! पीड़ित मानवता को बचाने के आपके कार्य में कोई भी बाधा डालेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

पुलिस ने चार लोगों को किया है गिरफ्तार
आपको बता दें कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस घटना से संबंधित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है. यह घटना इंदौर के टाट पट्टी बाखल इलाके की है. यहां स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव किया गया था.

दरअसल, इंदौर के छतरीपुरा थाना क्षेत्र में जब 2 डॉक्टर, आशा कार्यकर्ता, तहसीलदार के साथ पुलिसकर्मियों की टीम कोरोना वायरस के मरीजों की जांच के लिए पहुंची तो उसी समय वहां के लोगों ने डॉक्टरों की टीम पर हमला बोल दिया और पथराव भी किया था.