कमिश्नर श्री त्रिपाठी ने देखी क्वॉरेंटाइन सुविधाएं

0
संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी ने आज जगत गुरु दत्तात्रेय फार्मेसी एवं नर्सिंग कॉलेज में क्वॉरेंटाइन सुविधाओं का निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जडिया से वार्ड एवं बेड संबंधी जानकारी ली। उन्होंने कैंटीन,पीने के पानी, टॉयलेट, स्वीपर , मॉस्किटो रेपेलेंट, खाने की गुणवत्ता संबंधी जानकारी भी ली।
 कोरोना से बचाव संबंधी व्यवस्थाओं के लिए जगतगुरु दत्तात्रेय अस्पताल को चुना गया है। यहां कोरोना के लक्षण वाले संदिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग होगी। अस्पताल में लगभग 150 बेड की सुविधा उपलब्ध है। आवश्यकता पड़ने पर हर  प्रकार की स्थिति का सामना किया  जा सकेगा। उन्होंने इस संबंध में निर्देश दिए कि पानी , खाना आदि उत्तम गुणवत्ता के हो तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए
प्रत्येक वॉर्ड, रूम में टीवी की सुविधा
श्री त्रिपाठी ने निर्देश दिए कि यहां हर वॉर्ड एवं रूम में टीवी लगवाई जाएं जिससे  पेशेंट का मनोरंजन होता रहे एवं वह किसी भी प्रकार के नकारात्मक भाव से ग्रसित ना हो।
दुबई से आ रहे सभी यात्रियों की होगी दत्तात्रेय अस्पताल में स्क्रीनिंग
दुबई से आने वाली फ्लाइट के सभी यात्रियों को स्पेशल बस द्वारा जगतगुरु दत्तात्रेय अस्पताल लाया जाएगा। यहां उनकी स्क्रीनिंग होगी तथा उन्हें 24 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। इसके बाद उन्हें घर मैं आइसोलेशन होम में रहना होगा।
इंदौर में करोना का एक भी पॉजिटिव प्रकरण नहीं
श्री त्रिपाठी ने बताया कि, इंदौर में कोरोना वायरस से संबंधित एक भी प्रकरण पॉजिटिव नहीं है। तिलक नगर क्षेत्र में फैलाई गई अफवाह सरासर गलत है। संबंधित के खिलाफ साइबर एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस तरह की भ्रामक अफवाह फैलाना जनता के हित में नहीं एवं उन्होंने आम नागरिकों से अपील की कि, वे स्वयं जागरूक बने तथा किसी भी अनौपचारिक स्रोत पर भरोसा ना करें।

21 से 31 मार्च तक  इंदौर होने एवं इंदौर मुंबई बस परिवहन स्थगित

कमिश्नर श्री त्रिपाठी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण के प्रकरणों में वृद्धि हुई है। इस संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र एवं विशेष तौर पर मुंबई एवं पुणे से इंदौर आने वाली बस परिवहन को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।  19 एवं 20 तारीख को बस सुविधा उपलब्ध रहेगी, जिससे वहां पढ़ रहे छात्र एवं अन्य व्यक्ति  इंदौर वापस आ सकें।

 

Previous articleगांधी दर्शन यात्रा से कराहल क्षेत्र के ग्रामीण हुए जागरूक
Next articleस्वस्थ व्यक्तियों को मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं-श्री यादव