जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंक पर सेना का टुटा कहर , 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

0

जम्मू-कश्मीर में पनाह ले चुके आतंकियों पर भारतीय सेना कहर बनकर टूट रही है. रोजाना सर्च ऑपरेशन चला आतंकियों का खात्मा किया जा रहा है. मंगलवार को भी घाटी के कुलगाम जिले में एनकाउंटर हुआ. यहां कुलगाम के रेड़वनी इलाके में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इस एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जबकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हुआ है.

सिर्फ कुलगाम ही नहीं बल्कि पुलवामा में भी एनकाउंटर चल रहा है. पुलवामा के हाफू क्षेत्र में ये मुठभेड़ जारी है, सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है.

टूटा पिछले साल का रिकॉर्ड
आपको बता दें कि घाटी में मौजूद आतंकियों का सेना चुन-चुनकर खात्मा कर रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 226 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है. इससे पिछले साल का रिकॉर्ड टूट गया है. 2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे.

56 जवान हुए शहीद
सुरक्षाबलों ने पिछले 3-4 दिन में करीब 20 आतंकवादियों को मार गिराया है. हालांकि इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 नवंबर 2018 तक सुरक्षा बलों के 56 जवान शहीद हुए हैं. पिछले साल अलग-अलग ऑपरेशन के दौरान 59 जवान शहीद हुए थे.

Previous articleहॉकी वर्ल्ड कप: उद्घाटन में पहुंचेंगे शाहरुख-सलमान,माधुरी दीक्षित
Next articleदिल्ली-अमृतसर ट्रैक पर रेल हादसा, कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में लगी आग, 5 यात्री घायल