फीस में 10 प्रतिशत से अधिक वृद्धि करने पर अशासकीय स्कूलों पर होगी कार्यवाही – कलेक्टर

0

सीहोर – (ईपत्रकार.कॉम) | सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री अजय गुप्ता की उपस्थिति में समय सीमा बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा, अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी सहित समस्त विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले के समस्त अशासकीय स्कूलों की जांच कर देखें कि फीस में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि तो नहीं की गई है। यदि फीस में नियम विरुद्ध वृद्धि पाई जाती है तो प्रशासन द्वारा स्कूल संचालक के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में कलेक्टर ने महिला बाल विकास अधिकारी से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना अन्तर्गत की जा रही गतिविधियों की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि हर बड़ी पंचायत पर योजना संबंधित जागरुकता के लिए नुक्कड़ नाटक आयोजित करवाएं। साथ ही उन्होंने नवनिर्मित आंगनवाड़ी केन्द्रों की भी जानकारी ली।

कलेक्टर द्वारा पीएचई विभाग से ग्रीष्म ऋतु को लेकर की जा रही तैयारियों पर चर्चा की। विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट के अन्तर्गत विकासखंड में सीहोर में 5, इछावर विकासखंड में 3 एवं आष्टा विकासखंड में 7 प्रोजेक्ट तैयार स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं। समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्प लाईन पर दर्ज लंबित शिकायतों का निराकरण कर पोर्टल पर दर्ज करें, कोई भी प्रकरण लंबित नहीं रहना चाहिए।

Previous articleमाता शबरी का चरित्र अनुकरणीय- मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह
Next articleहितग्राही को वित्त पोषण नही करने पर बैंक बंद करने का नोटिस तथा शाखा प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश