भारतीय खेल को बढ़ावा देना जरूरी – जनसम्पर्क मंत्री श्री मिश्रा

0

इन्दौर  – ईपत्रकार.कॉम |मध्यप्रदेश कबड्डी लीग और डिजियाना स्पोर्ट्स के संयुक्त तत्वावधान में राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता आज से अभय प्रभाल में आयोजित की जा रही है। यह प्रतियोगिता 12 अगस्त तक चलेगी। इस प्रतियोगिता में इन्दौर, भोपाल, उज्जैन, रीवा, जबलपुर, सागर, शहडोल और ग्वालियर की कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ आज जनसम्पर्क, संसदीय कार्य और जल संसाधन मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय खेलों को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है। भारतीय खेलों से शारीरिक और मानसिक क्षमता में वृद्धि होती है।

उन्होंने कहा कि गरीब व्यक्ति धनाभाव से परेशान है। अमीर व्यक्ति को धन से घमण्ड हो जाता है, मगर सही समय पर सही काम में धन का उपयोग करना बहुत ही समझदारी का काम है। डिजियाना स्पोर्ट्स ने अभय प्रशाल इंदौर में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित कर धन का सही उपयोग किया है और सराहनीय कार्य किया है। राज्य शासन की मंशा है कि भारतीय खेल कबड्डी, फुटबाल, खो-खो, तीरंदाजी, निशानेबाजी आदि को अन्तर्राष्ट्रीय पहचान दिलाई जाये। उन्होंने कहा कि कम्प्यूटर और टीवी के इस युग में आम आदमी का ध्यान खेलों से हट गया है।

इस अवसर पर आईडीए अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी, विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता और सुश्री उषा ठाकुर, आयोजक श्री सुखदेव सिंह घुम्मन और तेजिंदर सिंह घुम्मन, श्री रमेश शर्मा, श्री सुनील, श्री एस.के. गौतम, श्री पंकज शुक्ला, श्री आर.के. पुरोहित, श्री राकेश पाठक और बड़ी संख्या में खेलप्रेमी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती प्राची शर्मा ने किया।

Previous articleशांति एवं सदभाव बिगाड ने की जुर्रत करने वालों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई – कलेक्टर
Next articleकलेक्टर ने किया दृष्टिबाधितार्थ विद्यालय का निरीक्षण