शांति एवं सदभाव बिगाड ने की जुर्रत करने वालों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई – कलेक्टर

0

मुरैना  – ईपत्रकार.कॉम |शांति, सामाजिक सदभाव एवं आपसी भाईचारा बिगाडने की जुर्रत करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। जिला प्रशासन व पुलिस समाज की हर गतिविधि पर निगरानी रख रही है। यह बात कलेक्टर श्री भरत यादव ने 9 अगस्त को कथित भारत बंद संबंधी अफवाहों के मद्देनजर बुलाई गई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कही।

बैठक में महापोर श्री अशोक अर्गल, सुमावली विधायक श्री सत्यपाल सिंह सिकरवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानिया, अपर कलेक्टर श्री एस के मिश्रा, सभापति श्री अनिल गोयल, पूर्व विधायक श्रीमती संध्याराय, आयुक्त नगर निगम श्री डी एस परिहार, एसडीएम सहित समाज सेवी श्री उदयवीर सिंह सिकरवार, व्यापारी संघ के श्री रमेश माहेश्वरी, श्री विपन माहेश्वरी, श्री सत्येन्द्र परमार सहित बरिष्ठजन उपस्थित थे।

मंगलवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री यादव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुजानिया ने कहा कि एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिला प्रशासन व पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिये पूरी तरह सतर्क एवं सक्षम है। अधिकारी द्वय ने इस अवसर पर अपील की कि जिलेवासी अफवाहों पर ध्यान न दें। कहीं भी समाज विरोधी गतिविधि दिखाई दे तो उसे तत्काल जिला प्रशासन व पुलिस के ध्यान में लाएं। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा। शांति समिति के सदस्यों ने भी जिले में शांति, सदभाव व आपसी भाईचारा बनाए रखने में पूर्ण सहयोग देने का भरोसा जिला प्रशासन व पुलिस को दिलाया।

कलेक्टर श्री भरत यादव ने कहा एहतियात बतौर 9 अगस्त को शहर में धारा-144 लागू रहेगी। किसी तरह के धरना, प्रदर्शन व जुलूस की अनुमति नहीं रहेगी। एहतियात बतौर अभी से वाहनों की सघन चैकिंग की जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया एवं विभिन्न सामाजिक गतिविधियों की निगरानी भी रखी जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानियां ने कहा हम सब मिलजुलकर ऐसे प्रयास करें, जिससे जिले में अमन-चेन व आपसी भाईचारा कायम रहे। कोई भी गतिविधि ऐसी न हो जिससे जिले की बदनामी होती हो। शांति समिति के सदस्यों से कहा कि यदि 9 अगस्त को कथित बंद के संबंध में आप सभी को कोई जानकारी हो तो उसे जिला प्रशासन व पुलिस से जरूर साझा करें, जिससे तत्काल असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। बिना सोचे समझे वाटसैफ पर पोस्ट न करें, अगर कोई भी आपको भेजता है तो उसके स्क्रीन सोट लेकर तत्काल मुझे प्रस्तुत करें। बैठक में महापोर श्री अशोक अर्गल ने भी शांति बनाये रखने की सभी से अपील की है।

विधायक श्री सत्यपाल सिंह सिकरवार ने कहा कि आप सभी अपने-अपने क्षेत्र में बैठकें कर सामाजिक सदभाव को बढ़ावा देने में मदद करें। साथ ही अपने क्षेत्र में शांति एवं भाईचारा बनाए रखने की जिम्मेदारी लें। बैठक में सभी ने अपने अपने सुझाव दिये जिसे प्रशासन ने माना उन पर अमल करने का आश्वासन दिया।

Previous articleनागरिकों को हर हाल में स्वच्छ पानी मिले – श्री पवैया
Next articleभारतीय खेल को बढ़ावा देना जरूरी – जनसम्पर्क मंत्री श्री मिश्रा