सेवा कार्य करने वालों का सम्मान करने से उनके आत्मबल में वृद्धि होती है : गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा

0

सेवा का सम्मान करना चाहिए, सेवा कार्य करने वालों के सम्मान से उनके आत्मबल में वृद्धि होती है और बेहतर करने के लिए प्रेरित होते हैं। यह उद्गार प्रदेश के गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को रतलाम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने की। गृह मंत्री द्वारा कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा देने वाले रतलाम, मंदसौर तथा नीमच जिलों के पुलिसकर्मियों एवं रतलाम शहर में सेवा कार्य करने वाले समाजसेवियों का सम्मान किया गया। दैनिक भास्कर, पुलिस एवं रतलाम रत्न अवार्ड समारोह में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, एसडीएम श्री अभिषेक गहलोत, दैनिक भास्कर के संपादक श्री रमेश राजपूत, श्री शैलेंद्र डागा, श्री प्रदीप उपाध्याय, श्री सुभाष जैन, श्री प्रवीण सोनी, श्री नितिन पराते आदि उपस्थित थे।

गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का अहम योगदान रहा है। पुलिस विभाग की छवि सकारात्मक रूप से और बेहतर हो गई है। राज्य शासन ने भी पुलिस सेवाओं के दृष्टिगत पुलिसकर्मियों को प्रमोशन दिए जा रहे हैं। रतलाम जिले में 187 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन मिला है। शीघ्र ही अब प्रदेश में टीआई स्तर के अधिकारियों को एसडीओ पुलिस का प्रमोशन दिया जाएगा। पुलिस के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा भी कोरोना काल में अहम योगदान सेवा के रूप में दिया गया है।

गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना की वैश्विक महामारी के समय में हमारे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में बेहतरीन कार्य किया गया है। प्रधानमंत्री द्वारा चुनौती को अवसर में बदला गया है। प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के लिए नागरिक उत्साह के साथ आ रहे हैं। भारत 70 देशों को वैक्सीन उपलब्ध करा रहा है। विश्व के 168 देश आज हमारे देश की वैक्सीन की मांग कर रहे हैं। गृह मंत्री ने रतलाम शासकीय मेडिकल कॉलेज की उपलब्धि के संदर्भ में कहा कि रतलाम को मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने में पूरा योगदान स्थानीय विधायक श्री चैतन्य काश्यप का रहा है, श्री काश्यप सतत रतलाम के विकास में जुटे हैं।

विधायक श्री काश्यप ने अपने उद्बोधन में कहा कि सेवा कार्य करने वालो का सम्मान प्रसन्नता की बात है, इससे वे और बेहतर करने के लिए प्रेरणा लेंगे। श्री काश्यप ने गृह मंत्री श्री मिश्रा के रतलाम आगमन पर उनका अभिनंदन करते हुए कहा कि रतलाम मेडिकल कॉलेज की स्थापना में श्री मिश्रा का बड़ा अहम योगदान और सहयोग रहा है। प्रारंभ में दैनिक भास्कर के संपादक श्री रमेश राजपूत ने स्वागत उद्बोधन दिया। कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष दशोत्तर ने किया, आभार श्री नितिन पराते ने माना।

गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने सर्किट हाउस पर जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों से मुलाकात की
बुधवार को रतलाम भ्रमण पर आए प्रदेश के गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने स्थानीय सर्किट हाउस पर शहर के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों से मुलाकात की। कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड तथा पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी से जिले के विकास और कानून व्यवस्था पर चर्चा की। भ्रमण के दौरान गृह मंत्री श्री मिश्रा ने स्थानीय विधायक श्री चैतन्य काश्यप के निवास एवं पूर्व मंत्री श्री हिम्मत कोठारी के निवास पहुंचकर भेंट की।

Previous articleभारत की हार पर बोले रणवीर सिंह, इस खिलाड़ी की वापसी से बदलेगी कहानी
Next articleशिक्षा से बच्चों की श्रेष्ठ नैसर्गिक प्रतिभा का प्रगटीकरण होना चाहिए – मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here