नवागत कलेक्टर ने पदभार ग्रहण किया

0

होशंगाबाद  – ईपत्रकार.कॉम |श्री आशीष सक्सेना ने सोमवार को होशंगाबाद जिले के 116 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण किया। श्री आशीष सक्सेना झाबुआ से स्थानांतरित होकर होशंगाबाद जिले में कलेक्टर के रूप में शासन द्वारा पदस्थ किये गये हैं। इसके पूर्व वे एसडीएम एवं अपर कलेक्टर के रूप में कई जिलो में पदस्थ रहे हैं। इस अवसर पर निवृत्तमान कलेक्टर प्रियंका दास ने आज नवागत कलेक्टर का पुष्पगुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सभी विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने नवागत कलेक्टर श्री सक्सेना का आत्मीय स्वागत किया एवं निवृत्तमान कलेक्टर प्रियंका दास को भावभिनी विदाई दी। सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने श्री सक्सेना का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। डिप्टी कलेक्टर निधि सिंह गोहल ने शाल एवं श्रीफल देकर निवृत्तमान कलेक्टर प्रियंका दास का सम्मान किया। अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी ने प्रियंका दास को स्मृति चिन्ह भेंट किया। अपर कलेक्टर ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि निवृत्तमान कलेक्टर प्रियंका दास ने कम समय में ही बेहतर कार्य करके दिखाया। उनकी कम समय में ही बहुत बड़ी उपलब्धि रही है कि विधानसभा निर्वाचन 2018 होशंगाबाद जिले में बिना किसी विवाद के शांति पूर्वक संपन्न हुआ। निवृत्तमान कलेक्टर ने एक टीम भावना के साथ काम किया और हर समस्या का त्वरित गति से निराकरण किया। इस अवसर पर निवृत्तमान कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि कलेक्ट्रेट के लोग हमेशा से मेरी कोर टीम रहे हैं। मैंने जो भी कार्य अधिकारी एवं कर्मचारी को सौंपा उन्होंने पूर्ण निष्ठा से उसे पूरा किया। उन्होंने कहा कि होशंगाबाद जिले से अच्छा टीम वर्क वाला जिला दूसरा कोई नही है। इसलिए मेरा कार्यकाल यहां सफल रहा। उन्होंने कहा कि यहाँ के सभी कर्मचारी स्वस्थ्य रहे एवं सफल रहे। भविष्य में यदि उन्हें मेरी किसी मदद की आवश्यकता होगी तो मैं हमेशा तत्पर रहूँगी।

नवागत कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने कहा कि प्रियंका दास के साथ उन्होंने भोपाल में भी एक टीम वर्क के रूप में कार्य किया है। होशंगाबाद जिले में आकर ऐसा लग रहा है जैसे मैं रेगिस्तान से हरियाली में पहुँच गया हूँ। श्री सक्सेना ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे माँ नर्मदा की सेवा करने का अवसर मिला। उन्होंने आशा व्यक्त की कि उनके नेतृत्व में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी एक टीम वर्क के रूप में कार्य करेंगे तथा निवृत्तमान कलेक्टर के छोड़े गये कार्य को पूरा करेंगे।

कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्री पंकज दुबे ने किया।

नवागत कलेक्टर ने कमिश्नर से की मुलाकात
नवागत कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने सोमवार को होशंगाबाद जिले में कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया। तत्पश्चात श्री सक्सेना ने कमिश्नर कार्यालय पहुँचकर नर्मदापुरम् संभाग कमिश्नर श्री उमाकांत उमराव से सौजन्य भेंट की।

Previous articleउपभोक्ताओं के अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ाना हम सभी की जिम्मेदारी-कलेक्टर
Next articleतहसील कार्यालय मालथौन में ली गई सुशासन की शपथ