आगामी दो माहों में योजनाओं में ऋण वितरण की लक्ष्य पूर्ति हो-कलेक्टर श्री पिथोड़े

0

बैतूल – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोड़े ने कहा कि उद्यमियों एवं किसानों को बैंकर्स के माध्यम से सहूलियत से ऋण मिले, ताकि वे अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ कर सके एवं जिले की आर्थिक विकास में बढ़ोत्तरी आ सके। उन्होंने कहा कि जिले को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए जरूरी है कि उद्यमी एवं किसान सशक्त बने। श्री पिथोड़े गुरूवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बैंकर्स की जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंहल, अपर कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले सहित बैंक अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि आगामी दो माहों में विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत ऋण वितरण में लक्ष्य पूर्ति की कार्रवाई आवश्यक रूप से बैंकर्स द्वारा कर ली जाए। उन्होंने कहा कि समय सीमा में योजनाओं के तहत प्रकरण स्वीकृति एवं ऋण वितरण में जिले का अच्छा प्रदर्शन दृष्टिगोचर होना चाहिए। इस दौरान राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए तैयार की गई संभाव्यता युक्त ऋण योजना पुस्तिका का विमोचन भी किया गया।

द्वितीय चरण में जिला स्तरीय तकनीकी समिति की आयोजित बैठक में विभिन्न फसलों के स्केल ऑफ फाइनेंस का भी अनुमोदन किया गया। बैठक में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के सहायक महाप्रबंधक श्री चन्द्रभान सिंह, जिला अग्रणी बैंक अधिकारी श्री सौम्य नवित सहित अन्य बैंकों के अधिकारी मौजूद थे।

Previous articleमंत्री श्री ओमकार मरकाम का नगर पंचायत डिण्डौरी में हुआ भव्य स्वागत
Next articleसी.एम. हेल्पलाइन के नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण सम्पन्न