ऋणमाफी योजना कृषकों की आर्थिक समृद्धि का आधार है:- मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह

0

राजगढ़  – (ईपत्रकार.कॉम) |नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा है कि किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयत्न करेगी। उन्होंने कहा कि कृषकों के लिए यह योजना एहसान या उपकार नही बल्कि आर्थिक समृद्धि का आधार है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार 15 वर्षो तक किसानों से केवल जुमले बोलती रही किन्तु धरातल पर पाया कि हर किसान दुखी और ऋणी है। आवास मंत्री श्री सिंह ने आज ब्यावरा में आयोजित किसान सम्मेलन में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अन्तर्गत हितग्राही कृषकों को किसान सम्मान पत्र वितरित किए।

प्रभारी मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि प्रदेश में खेती के लिए बिजली, पानी, बीज, और खाद की बेहतर व्यास्थाऐं हमारे किसानों को समृद्ध और खुशहाल करेंगी उन्होंने कहा कि किसान का ऋण के मकड़जाल से मुक्त होना नितांत जरूरी है, क्योंकि यही ऋण इनकी तरक्की की सबसे बडी रूकावट है।

आज सुठालिया में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह तथा ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने 132/33 के.व्ही. उप केन्द्र का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में आवास मंत्री ने कहा कि रूपये 44.17 करोड़ की लागत से बन रहे इस उपकेन्द्र के निर्माण से सुठालिया शहर एवं आसपास के सेमलापार, हासरोद, मऊ, कानेड़, नापानेरा, टोड़ी आदि ग्रामों सहित करीब 100 ग्रामों के सभी श्रेणी के लगभग 30,000 उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। आवास मंत्री श्री सिंह ने सुठालिया में खेल स्टेडियम, पार्क, नाली-निर्माण तथा नल-जल योजनाओं की ब्यावरा विधायक श्री गोरधन दांगी की मांग को शीघ्र पूरा किये जाने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम को ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में भारतीय सेनाओं के शहीद सैनिकों को श्रध्दापूर्वक नमन किया गया। इस अवसर पर पूर्व सांसद श्री नारायण सिंह आमलाबे, राजगढ़ विधायक श्री बापू सिंह तंवर, स्थानीय जनप्रतिनिधि, पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा, अपर कलेक्टर सुश्री भव्या मित्तल सहित बड़ी संख्या में कृषकगण एवं आम नागरिक उपस्थित थे।

आवास मंत्री श्री सिंह ने आज पचोर तथा सारंगपुर में भी जय किसान फसल ऋण माफी योजना के लाभार्थी किसानों को किसान सम्मान-पत्र वितरित किए। आवास मंत्री श्री सिंह ने सारंगपुर के अकोदिया रोड तिराहे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल, परशुराम चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दादा जीतमल, नेहरू बालोद्यान में पंडित जवाहरलाल नेहरू, भेरू दरवाजा रोड़ चौराहे पर महाराणा प्रताप जी तथा न्यू बस स्टेंड स्थित राजीव गांधी पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने सारंगपुर में ही 335 लाख के सी.सी. रोड़, 167 लाख रूपये की लागत के नगर पालिका कार्यालय भवन तथा वार्ड न0 एक, खानगा में 12.11 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले फिल्टर प्लांट का लोकार्पण भी किया।

Previous articleकिसानों के कल्याण और खेती के विकास के लिए कृत संकल्पित है राज्य सरकार – प्रभारी मंत्री
Next article26/11 के बाद सेना करना चाहती थी सर्जिकल स्ट्राइक, यूपीए सरकार ने नहीं दी थी इजाजत-pm मोदी