बिना जवाब दर्ज किए अगले स्तर पर नहीं जाएं शिकायतें

0

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने सीएम हेल्पलाईन के समस्त एल-1 एवं एल-2 स्तर के अधिकारियों से कहा है कि प्राप्त शिकायतें अपने स्तर से ही निराकृत करें। कोई भी निराकरण निम्न गुणवत्ता के जवाब का नही हो तथा बिना जवाब दर्ज किए अगले स्तर पर नही जाएं, वे यह सुनिश्चित करें। उन्होंने यह निर्देश पत्रों के निराकरण समय-सीमा में करने संबंधित आयोजित सप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार, युवा उद्यमी तथा मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण के लक्ष्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि माह सितंबर अंत तक वार्षिक लक्ष्य की 50 प्रतिशत उपलब्धि हासिल नहीं करने वालों के विरूद्ध शोकाज नोटिस जारी किए जाएंगे। संबंधित कार्यालय प्रमुख निर्देशानुसार लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने समय-सीमा बैठक में अनुपस्थित जिला अधिकारियों को भी शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

फसल बीमा की समीक्षा करते हुए उन्होंने बताया कि जिले में 25 हजार प्रभावित कृषकों को फसल बीमा की राशि वितरित करने लगभग 42 करोड रूपये रूपये की राशि वितरित की जानी। यह राशि अगले सप्ताह से जिला स्तर एवं विकास खण्ड स्तर पर आयोजित होने वाले कृषक सम्मेलनो में वितरित की जाएगी।

इस अवसर पर सीएम हेल्पलाईन की लंबित शिकायतों के निराकरणों में मामले में जिले के प्रदेश में 26 वे स्थान से 4 थे स्थान पर आने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई तथा जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों ने कर्तल ध्वनि से स्वागत किया।

Previous articleबलात्‍कार के मामले में बाबा राम रहीम को 10 साल की जेल
Next articleप्राथमिकता के आधार पर काम करें-मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here