जारी टीएस की ईई आरईएस करें जॉंच, क्या है तकनीकी खामी – कलेक्टर

0

कटनी- (ईपत्रकार.कॉम) |दो वर्ष पहले टीएस मिलने के बाद भी अब तक काम प्रारंभ क्यों नहीं हुआ। यदि टीएस गलत थी, तो तकनीकी अमले ने टीएस क्यों दी। ईई आरईएस ग्राम गुडहरी में रंगमंच निर्माण के लिये दी गई टीएस की जांच करें। यह निर्देश कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने बुधवार को रीठी जनपद में आयोजित ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक में दिये। उन्होने कहा कि उन्होने सीसी रोड निर्माण में लापरवाही बरतने पर कठौतिया और सिमराड़ी के सचिव पर टर्मिनेशन की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। वहीं सिमरा, करहिया-1, इमलाज, डांग और बांधा में विगत एक माह में स्वच्छ भारत मिशन में कुछ भी काम ना कराने पर सचिवों की डीई प्रारंभ करने के लिये भी सीईओ जिला पंचायत को निर्देशित किया।

ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा के दौरान 30 अक्टूबर तक आम आदमी और जनश्री बीमा के सारे लक्ष्य पूरे करने के निर्देश सचिव और जीआरएस को कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि इसके बाद यदि हितग्राही बचता है, तो उसकी भरपाई सचिव और जीआरएस से की जायेगी। इतने ग्रामोदय शिविरों के आयोजन के बाद भी यदि पात्र हितग्राही नजर आता है, तो उसे उस सेवा के लाभ की रिकवरी भी पात्रता दिनांक से सचिव और जीआरएस से होगी।

विधायक विकास निधी और परफॉर्मेन्स ग्रान्ट के निर्माण कार्यों की समीक्षा भी उपयंत्रीवार कलेक्टर ने की। उन्होने कहा कि आगामी बैठक के पहले पुराने सारे निर्माण कार्य पूर्ण करायें। आंगनबाड़ी भवनों के निर्माण का रिव्यू भी श्री गढ़पाले ने किया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए भी मौजूद रहे।

समीक्षा बैठक में जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश विभाग के मैदानी अमले को कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि मुस्तैदी के साथ काम करें। किसी भी तरह की ढि़लाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। बारिश निकल चुकी है, मनरेगा के कार्यों में भी तेजी लायें और अच्छे कार्य करायें। 30 अक्टूबर तक शेष सीसी रोड़ों का निर्माण पूर्ण करा लें। ध्यान रखें कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता से समझौता किसी भी स्तर पर ना हो।

Previous articleमद्य निषेध सप्‍ताह के अंतर्गत रैली का आयोजित
Next articleराजस्व मामलों में अनावश्यक विलंब न हो – कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here