फिट और एलर्ट रहना शासकीय सेवा में महत्वपूर्ण – कलेक्टर श्री चौधरी

0

कटनी – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर केवीएस चौधरी का कटनी जिले में शानदार कार्यकाल पूर्ण कर सिंगरौली जिला कलेक्टर के रुप में स्थानांतरण होने पर बुधवार की शाम कलेक्ट्रेट कार्यालय कटनी में जिला विभाग प्रमुख और कलेक्ट्रेट के अधिकारियों, कर्मचारियों ने उन्हें अपनी आत्मीय विदाई दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. हिमानी खन्ना, संयुक्त कलेक्टर सपना त्रिपाठी, एसडीएम ऋषि पवार, धर्मेन्द्र मिश्रा, देवकी नंदन सिंह, धीरेन्द्र सिंह सहित सभी तहसीलदार, जिला पंचायत के अधिकारी और जिला विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री चौधरी ने कटनी जिले में कार्यकाल के दौरान टीमवर्क के रुप में दिये गये सहयोग के प्रति अधिकारियों, कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि शासकीय सेवा में फिट और अलर्ट रहना बहुत आवश्यक होता है। अपने दिनभर के कार्य की प्लानिंग प्रातः कर लेनी चाहिये। उन्होने कहा कि इस तरह के प्रयास से शासकीय और प्रशासनिक कार्यों में दक्षता बढ़ती है। उम्र और समय बढ़ने के साथ अपनी दक्षताओं का उपयोग कभी कम नहीं करना चाहिये। शासकीय सेवा में उस स्थान पर अधिक काम करना चाहिये, जहां आपके काम के जरुरतमंद लोग हों। आपके कार्य से किसी को खुशी या राहत मिलती है, तो उससे बड़ा कोई आनंद या सुख नहीं है। विधानसभा निर्वाचन के दौरान टीमवर्क से दिये गये सहयोग से ही कटनी जिले को दो पुरुस्कार हासिल हो सके। उन्होने कहा कि प्रशासनिक कार्य ओपेन बुक एग्जाम की तरह होते हैं। जहां आपको निर्णय लेने होते हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ. हिमानी खन्ना ने कहा कि कलेक्टर श्री चौधरी के सरल और सहज स्वभाव के व्यक्तित्व ने हर व्यक्ति को प्रभावित किया है। कटनी जिले के किसी भी व्यक्ति से बात करने पर उनकी लोकप्रियता का अंदाजा सहज ही हो जाता है। उन्होने कलेक्टर श्री चौधरी को नई पदस्थापना के लिये हार्दिक शुभकामनायें भी व्यक्त कीं। इस मौके पर एसडीएम ऋषि पवार, धर्मेन्द्र मिश्रा, तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, सहायक आपूर्ति अधिकारी के0एस0 भदौरिया सहित अधिकारियों, कर्मचारियों ने कलेक्टर श्री चौधरी के कार्यकाल में उनके कुशल निर्देशन और कार्य कुशलता का स्मरण किया। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता राजेन्द्र असाटी ने किया। अंत में कलेक्टर केवीएस चौधरी, श्रीमती चौधरी और उनकी बेटी को स्मृतिचिन्ह देकर कलेक्ट्रेट परिवार ने अपनी आत्मीय विदाई दी।

Previous articleपूर्व मंत्री श्री सक्सेना द्वारा छिन्दवाड़ा नगर के 8 स्थानों में 82 लाख 63 हजार रूपये लागत के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण
Next articleदेश के विकास में महिलाओं की भागीदारी आवश्यक – राज्यपाल श्रीमति आनंदी बेन पटैल