पर्यटन को बढ़ावा देने से क्षेत्र में सामाजिक तथा आर्थिक गतिविधियों में बदलाव दिखाई देगा जिसका प्रत्यक्ष प्रभाव स्थानीय लोगों पर पड़ेगा-कलेक्टर

0

छिन्दवाड़ा- (ईपत्रकार.कॉम) |छिन्दवाड़ा में टूरिज्म प्रमोशन को बढ़ावा देने के लिये कलेक्टर श्री जे.के.जैन ने आज जिले के तामिया विकासखंड के झिंगरिया वॉटर फॉल, चौपना भाजीपानी में देनवा नदी, श्रीझोत में मिस्ट्री माउंटेंन और जंगल सफारी कराने, घटलिंगा, तामिया डेम, देवल पठार आदि स्थानों का अवलोकन किया। उन्होंने आने वाले दिनों में पातालकोट महोत्सव के दौरान इन स्थानों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये इन्हे अपडेट व प्रमोट करने को कहा जिससे पर्यटक आकर्षित होकर पर्यटन का लाभ ले और छिन्दवाड़ा जिले का नाम पर्यटन के क्षेत्र में प्रथम पंक्ति में रहे।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने से क्षेत्र में सामाजिक तथा आर्थिक गतिविधियों में बदलाव दिखाई देगा जिसका प्रत्यक्ष प्रभाव स्थानीय लोगों पर पड़ेगा। साथ ही जिले की छवि पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ेगी। इस दौरान टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल के श्री पवन श्रीवास्तव ने बताया कि जंगल सफारी, मिस्ट्री माउंटेन, ट्रेकिंग, बोटिंग आदि के साथ ही पातालकोट महोत्सव में पर्यटकों को अधिकाधिक आनंदित करने का प्रयास किया जायेगा।

Previous articleमद्य निषेध सप्‍ताह के अंतर्गत रैली का आयोजित
Next articleराजस्व मामलों में अनावश्यक विलंब न हो – कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here