म.प्र. निवेश के लिये उद्योगपतियों की पहली पसंद बन कर उभरा है-उद्योग मंत्री श्री शुक्ल

0

रीवा – ईपत्रकार.कॉम |उद्योग नीति एवं निवेश प्रोत्साहन तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल से आज राज्य मंत्रालय में इंडोनेशिया (जकार्ता) के भारतीय राजदूत श्री प्रदीप कुमार रावत ने सौजन्य भेंट की। श्री रावत ने श्री शुक्ल से भेंट के दौरान इंडोनेशिया एवं मध्यप्रदेश के मध्य पारस्परिक व्यापारिक तथा सांस्कृतिक संबंधों पर चर्चा की।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि म.प्र. निवेश के लिये उद्योगपतियों की पहली पसंद बन कर उभरा है। यहां उद्योगों के लिये सभी आवश्यक आधारभूत सुविधाएं उपल्बध हैं। उद्योगों के लिये यहाँ अनुकूल महौल है। श्री शुक्ल ने इंडोनेशिया के राजदूत श्री रावत से कहा की इंडोनेशिया के उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आमंत्रित करेंगे।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल को राजदूत श्री प्रदीप कुमार रावत ने बताया कि विदेश मंत्रालय द्वारा भारतीय राज्यों तथा उनकी आर्थिक सबलता को प्रचारित करने के उद्देश्यों से विभिन्न देशों में पदस्थ भारतीय राजदूतों एवं उच्चायुक्तों को देश के विभिन्न प्रदेशों में भेजा जा रहा है। प्रदेशों में आर्थिक एवं सामाजिक विकास से अवगत कराने के लिये उन्हें विभिन्न राज्यों में भ्रमण कराने का कार्यक्रम तैयार किया गया है। इस मौके पर ट्रायफेक के प्रबंध संचालक श्री विवेक पोरवाल सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Previous articleसमाज के विभिन्न वर्गों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से जोड़ा जाएगा – कलेक्टर
Next articleस्कूल चले हम अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित