अगर आप भी बैंक का काम शनिवार को निपटाते हैं तो जरुर पढ़े ये ख़बर

0

नई दिल्लीः कामकाजी होने के कारण अगर आप बैंकों का काम शनिवार को निपटाते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। क्योंकि बैंकों के खुलने और बंद होने का समय बदल सकता है। हो सकता है कि बैंक सुबह 10 बजे खुलने के बजाय 9.30 बजे से खुलें और शाम को 4 बजे तक ग्राहकों के काम निपटाएं। अगर ऐसा होता है तो बैंक कर्मचारी हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम करेंगे। इसके तहत शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

बैंककर्मियों ने रखी 2 छुट्टियों की मांग
जानकारी के अनुसार बैंक यूनियन की हाल ही में हुई बैठकों में विचार किया गया है कि अब सभी कर्मचारी ज्यादा समय देकर लोगों के काम करने के लिए तैयार हैं लेकिन हफ्ते में उन्होंने दो छुट्टी की मांग रखी है। फिलहाल बैंक खुलने का समय सुबह 10 बजे है। इस मामले को लेकर पहले दौर की बातचीत हो चुकी है और ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस महीने होने वाली दूसरे दौर की बातचीत में इस फैसले पर मुहर लग सकती है।

सरकार भी है सहमत
सरकार भी बैंकों के इस विचार पर सैद्धांतिक रूप से सहमत है। सरकार का कहना है कि बैंक ग्राहकों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है इसलिए बैंक कर्मचारियों को ग्राहकों के काम के लिए ज्यादा समय देना चाहिए। शनिवार को शेयर मार्कीट बंद होता है और कारोबार से संबंधित कामकाज कम रहता है। इसलिए हफ्ते में दो छुट्टी बैंक कर्मचारियों को दी जा सकती है।

Previous articleमोदी सरकार का अगला निशाना हो सकती है दवा निर्माता कंपनियां
Next articlePAK अंडर-19 एशिया कप भारत में नहीं खेलेगा-पीसीबी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here