अपनी धरती पर पल रहे आतंकियों का करो खात्मा-अमेरिका

0

आतंकवाद को पालने-पोसने की पाकिस्तान की नीति को एक और झटका लगा है. आतंक के आका पाकिस्तान को दुनिया में अलग-थलग करने की मुहिम सफल होती हुई दिख रही है. अमेरिका ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में कहा है कि उसे अपनी धरती पर पल रहे आतंकी संगठनों के खात्मे के लिए कदम उठाने होंगे.

‘आतंकवाद खत्म करने में मदद करना चाहते हैं’
अमेरिकी विदेश विभाग के उप-प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह अपनी धरती पर पल रहे आतंकी तत्वों के खात्मे के लिए एक्शन ले. टोनर ने कहा कि पाकिस्तान भी खुद आतंकवाद का शिकार है लेकिन उसी की धरती पर आतंकियों को मदद भी मिल रही है. अमेरिका आतंकवाद के इस दलदल से निकलने में पाकिस्तान की मदद करना चाहता है. हम चाहते हैं कि उन आतंकी तत्वों के खिलाफ एक्शन लिया जाए जिन्हें पाकिस्तान सेफ हेवेन के रूप में पनाह दे रहा है.

‘पाकिस्तान की मुहिम को नहीं मिल रहा समर्थन’
इससे पहले कश्मीर के मुद्दे को उठाने की पाकिस्तान की कोशिशों को भी अमेरिका ने झिड़क दिया था और कहा था कि हम आपसी बातचीत के जरिए मामलों के समाधान के पक्षधर हैं. गौरतलब है कि भारत द्वारा पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के बाद बौखलाया पाक दुनिया भर में घुमघुमकर कश्मीर के मुद्दे को उछालने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसे कही से भी समर्थन मिलता नहीं दिख रहा.

Previous articleशरद पूर्णिमा आज, चंद्रमा की किरणों से टपकेगा अमृत
Next article‘ऐ दिल…’ पर विवाद को लेकर गृहमंत्री से मिलने पहुंचीं ये बॉलीवुड हस्तियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here