नोकिया 8 नए फीचर्स और डिजाइन के साथ हुआ लॉन्च

0

फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने लंदन के एक इवेंट में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 लॉन्च कर दिया है.कंपनी अब तक तीन नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 लॉन्च कर चुकी है.Nokia 8  दुनिया का पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन है जिसमें Carl Zeiss ऑप्टिक्स दिया गया है. इसमें प्योर एंड्रॉयड है और कंपनी का दावा है कि इसमें सबसे एडवांस्ड एल्यूमिनियम बॉडी दी गई है.

एचएमडी ग्लोबल का दावा है कि Nokia 8 में दुनिया का पहला डुअल साइट वीडियो फीचर दिया गया है, जिसके तहत फेसबुक और यूट्यूब पर रियलटाइम किया जा सकता है. डुअल साइट के जरिए एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है. यानी डिस्प्ले पर स्प्लिट स्क्रीन पर दोनो तरफ के विजुअल देखे जा सकेंगे. कंपनी ने इसे Bothie का नाम दिया है. नोकिया के मुताबिक इसे वीडियो कॉन्टेंट क्रिएटर को काफी फायदा होगा.

नोकिया ने कहा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Nokia OZO ऑडिया दिया गया है. इसके जरिए यूजर्स 360 डिग्री ऑडियो का अनुभव ले सकेंगे.

इसकी बॉडी एल्यूमिनियम की है और इसमें हाई ग्लॉस मिरर फिनिश दिया गया है. नोकिया ने फोटोज और वीडियो के लिए गूगल फोटोज के तहत अनलिमिटेड स्टोरेज देने का भी वादा किया है.

इस हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 दिया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है.

लॉन्च के दौरान एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने कहा है, हमें पता है कि फैन्स अब पहले से ज्यादा लाइव कॉन्टेंट शेयर करते हैं. सोशल मीडिया पर हर मिनट लाखों फोटोज और वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं. हमने लोगों से इंस्पायर होकर डिजाइन, बेहतर अनुभव और पावरफुल परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन तैयार किया है.

 

Previous article17 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन
Next articleखाना खाने के बाद कभी न करें ये काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here