पीएफ धारकों के लिए खुशखबर, मिलेगी आवास सब्सिडी

0
नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने आवास एवं शहरी विकास निगम (हुडको) से हाथ मिलाया है। इससे ईपीएफओ के सदस्यों को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत सस्ते मकान खरीदने पर ऋण से संबंधित 2.67 लाख रुपए तक की सब्सिडी मिलेगी।
इस बारे में ईपीएफओ के केंद्रीय भविष्य निधि कोष आयुक्त वीपी जॉय तथा हुडको के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एम रवि कांत ने सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर दस्तखत किए। इस मौके पर शहरी विकास, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री एम. वेंकैया नायडू और श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय भी मौजूद थे।
यह एमओयू ईपीएफओ की अपने अंशधारकों के लिए पेश आवास योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना को मिलाएगा। आवास योजना के तहत ईपीएफओ ने सोसायटीज से अपने अंशधारकों को घर खरीदने के लिए अपनी भविष्य निधि का 90 प्रतिशत तक निकालने की अनुमति दी है।
इस साल अप्रैल में ईपीएफओ अपनी ईपीएफ योजना में संशोधन कर अंशधारकों को घर की खरीद के लिए शुरआती भुगतान और ईएमआई के भुगतान के लिए ईपीएफ खाते के इस्तेमाल की अनुमति दी थी। पीएमएवाई के तहत लाभाथर्यिों को उनकी आय के स्तर के हिसाब से ऋण से जुड़ी सब्सिडी मिलती है जिससे 2022 तक सभी के लिए घर के सपने को पूरा किया जा सके।
Previous articleउपवास और चरण स्‍पर्श के होते हैं कई फायदे
Next articleलड़कियों से ना पूछने ये बातें, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here