पैरालिंपिक चैंपियन दीपा की बायॉपिक बनाएंगे फरहान-रितेश

0

एक ओर जहां बायॉपिक फिल्म इंडस्ट्री वालों का फेवरिट जॉनर बनती जा रही है, तो वहीं खेल में लड़कियों की भागीदारी को लेकर देश में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में लड़कियों के खेल को लेकर पिछले दिनों कई बायॉपिक बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं, जिनमें मैरी कॉम और दंगल प्रमुख हैं।

अब खबर है कि फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी पैरालिंपिक गेम्स में मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी दीपा मलिक पर बायॉपिक बनाने की तैयारी कर रहे हैं। दीपा ने समर पैरालिंपिक 2016 में शॉटपुट में सिल्वर मेडल जीता था।

खबर है कि रितेश की टीम ने जब दीपा मलिक की बायॉपिक पर एक स्क्रिप्ट तैयार करने की इच्छा दिखाई, तो रितेश को भी यह प्रॉजेक्ट काफी दिलचस्प लगा। रितेश ने इसके लिए दीपा से मुलाकात भी की। बताया जा रहा है कि आधे घंटे के लिए तय यह मुलाकात लगभग पांच घंटे तक चली जिसमें दीपा ने अपने बारे में रितेश को काफी कुछ बताया।

इस मुलाकात के बारे में रितेश कहते हैं, ‘मैं उनके कई विडियो देख चुका हूं और जानता था कि उनकी जिंदगी की कहानी आसान नहीं है। लेकिन जब मैंने उनसे मुलाकात की और उन्होंने अपना मैडल मुझे पकड़ाया, तो मुझे बहुत ज्यादा खुशी का एहसास हुआ। एक वक्त था जब उन्हें मौत और वीलचेयर पर अपनी जिंदगी में से एक को चुनना था और उन्होंने जिंदगी को चुना। लेकिन जब वह मेरे सामने बैठी थीं, तो मुझे उनमें एक सशक्त महिला दिखाई दी। मुझे पता था कि हमें इनकी जिंदगी की लड़ाई को बड़े पर्दे पर दिखाना है।

Previous articleगे था शेक्‍सपीयर, मर्दों के लिए लिखे रूमानी गीत: ब्रिटिश डायरेक्‍टर
Next articleठंडक ही नहीं बीमारियों भी देता है एयर कंडीशनर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here