वेंकैया नायडू बोले अमित शाह नहीं होंगे गुजरात के नए CM, विधायक दल की बैठक में होगा नाम तय

0

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे के बाद से ही नया मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर अहमदाबाद से लेकर दिल्ली के सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है. बुधवार सुबह प्रधानमंत्री आवास पर बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा की गई.

गुरुवार को गुजरात में विधायक दलों की बैठक है, जिसमें संसदीय बोर्ड दो पर्यवेक्षकों को भेजेगा. विधायक दलों की बैठक के बाद ही नए सीएम के नाम का तय हो पाएगा.

नए नाम को लेकर बैठकें जारी
आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे के बाद से ही दिल्ली में बीजेपी नेताओं की बैठकों का दौर शुरू हो गया है. मंगलवार को नए मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दोपहर 1 बजे संगठन महामंत्री रामलाल, बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर और गुजरात बीजेपी के प्रभारी दिनेश शर्मा के साथ गहन चिंतन किया. बैठक के बाद अमित शाह ने फैसला लिया बुधवार को दिनेश शर्मा और सहसंगठन महामंत्री वी सतीश गुजरात में जाकर नेताओं से नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के बाद फीडबैक दें.

आनंदीबेन को हटाने के मिले थे संकेत
ओम माथुर ने ही 25 अप्रैल को गुजरात के राजनैतिक परिस्थितियों पर पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एक रिपोर्ट दे थी. रिपोर्ट में जल्दी ही गुजरात के सरकार में नेतृतव परिवर्तन कही गई थी. सूत्रों की मानें तो ओम माथुर की रिपोर्ट के आधार पर ही आनंदी बेन पटेल मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया है.

 पार्टी की नजर 2017 के चुनाव पर
गुजरात के नए मुख्यमंत्री पद की दौड़ में गुजरात के हेल्थ मिनिस्टर नितिन पटेल और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष विजय रूपानी का नाम सबसे आगे हैं. पार्टी के सूत्रों की मानें तो पार्टी अभी गुजरात में कोई ऐसा प्रयोग नहीं चाहती हैं, जिसका हर्जाना पार्टी को 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उठना पड़े. सूत्रों का ये भी कहना है कि किसी ऐसे नेता को गुजरात का मुख्यमंत्री पद जिम्मेदारी दी जाए जो मजबूती से विधानसभा में बीजेपी को जीत दिलाए.

अब बीजेपी संसदीय बोर्ड को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम का फैसला लेना है. मामला गुजरात का है, इसलिए पीएम मोदी को जानने वाले कहते हैं कि गुजरात मोदी के दिल में हमेशा बस्ता है और संसदीय बोर्ड भी उस नाम पर मुहर लगेगा जो पीएम मोदी की पसंद होगा.

Previous articleदस्त के दौरान इन चीजों को खाना रहेगा फायदेमंद
Next articleमुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की मार्गदर्शिका का विमोचन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here