‘बाहुबली 2’ की कमाई को कड़ी टक्कर देने को तैयार है ‘दंगल’

0

आमिर खान की फिल्म हाल ही में चीन में रिलीज़ हुई और वहां इस फिल्म को मिली दर्शकों की प्रतिक्रिया वाकई आश्चर्यजनक है। चीन में ‘शुए जिआओ बाबा’ के टाइटल से रिलीज़ हुई है ‘दंगल’, जिसका हिंदी में मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें।’ दंगल ने चीन में लगभग 700 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है।

चीन में तकरीबन 9000 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है ‘दंगल’ और बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही। चीन में हुई इस कमाई के आंकड़े को यदि दुनिया भर में हुई इस फिल्म की अब तक की कमाई के आंकड़े के साथ मिला दें तो यह फिल्म करीब 1500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार करती नज़र आ रही है। चीन में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में यह अब दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है। बता दें कि हाल ही में दुनिया भर में धूम मचाने वाली फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने भी इसी आंकड़े को टच किया है। ऐसे में कहना गलत नहीं कि ‘दंगल’ ‘बाहुबली 2’ को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।

‘दंगल’ ने 1501 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है, जिसमें लगभग 731.36 करोड़ की कमाई चीन में और ताईवान में 25.78 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। मूवी ट्रेड ऐनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, चीनी बॉक्स ऑफिस पर ‘गार्डियन्स ऑफ गैलेक्सी 2’ को पछाड़ते हुए कमाई के मामले में टॉप पर पहुंच चुकी है।

चीन और ताईवान में रिलीज़ से पहले ‘दंगल’ दुनिया भर में करीब 744 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है और इसमें से 384 करोड़ केवल भारत में कमा चुकी है यह फिल्म, जिसमें कि इस फिल्म के डब वर्ज़न का आंकड़ा (375) करोड़ शामिल नहीं।

गौरतलब है कि चीन के बॉक्स ऑफिस इतिहास में किसी भी नॉन हॉलिवुड फिल्मों की कैटिगरी में इस फिल्म की कमाई ने रेकॉर्ड पार कर लिया है। इस फिल्म ने चीन में ‘पीके’ की कमाई को भी पछाड़ दिया है, जिसने वहां 140 करोड़ की कमाई की थी।

Previous articleइंडिया-सिंगापुर समुद्री अभ्‍यास पर बोला चीन, ‘हितों को चोट न पहुंचे’
Next articleचौबीस सौ गरीब कन्याओं का विवाह महाकुम्भ अद्भुत और प्रेरणादायी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here