अक्षय कुमार ने दिया एक आइडिया मिलेंगे शहीदों को 15 लाख

0
57

एक्टर अक्षय कुमार शहीद जवानों की फैमिली की हेल्प के लिए एक नया आइडिया लेकर सामने आए हैं. मंगलवार को फेसबुक पर उन्होंने एक वीडियो में ये आइडिया शेयर किया. उन्होंने कहा- सभी भारतीय बिना किसी रोक टोक के शहीद जवानों की फैमिली को हेल्प कर सकें इसलिए मैं एक वेबसाइट-ऐप बनाना चाहता हूं. उन्होंने अपने फैंस से इस आइडिया पर विचार मांगे हैं.

शहीद जवानों की फैमिली को कैसे मदद देना चाहते हैं अक्षय?
अक्षय ने कहा- मैं 26 जनवरी के लिए एक सोच शेयर कर रहा हूं. हमारी सरकार है, आर्म्ड फोर्सेज के जवानों को शहीद होने पर मुआवजा देती हैं पर हम में से कुछ लोग भी मदद करना चाहते हैं, पर पता नहीं है कि कैसे मदद करना है, मैं अपने लेवल पर पता कर कई बार मदद कर चुका हूं. क्यूं न आज शहीदों के परिवार वालों को एक कॉमन जगह पर मिलवा दें. डायरेक्ट मेरे दिल से आइडिया निकला है, हो सकता है कि एकदम बेकार हो. एक ऐसी वेबसाइट या मोबाइल ऐप हो जहां शहीद जवान के एक करीबी, पिता, माताजी, पत्नी की डिटेल हो. उनका अगले दिन ही वेबसाइट पर अकाउंट रिपोर्ट आ जाए, फाइनेंशियल डिटेल आ जाए.

एक शहीद जवान की फैमिली को 15 लाख देने की योजना
अक्षय ने कहा- आप, मैं और हर वह इंसान, एकदम डायरेक्ट, बिना किसी अफसर-अथॉरिटी के बीच में आए सीधे फंड ट्रांसफर कर सकता है. ये 100 रुपए से कुछ भी हो सकता है, एक लाख रुपए भी हो सकता है. इसका डिटेल वेबसाइट पर आ जाएगा. 15 लाख होने के बाद उस अकाउंट को हटा दिया जाएगा. यानी एक शहीद जवान की फैमिली को 15 लाख रुपए की मदद.

अक्षय ने कहा- ये जवानों को सबसे बड़ा सैल्यूट होगा
अक्षय ने कहा- 125 करोड़ से ज्यादा लोग हैं. सिर्फ 15 हजार आदमी 100 रुपए डाल दें तो सिर्फ 4 घंटे में फैमिली को 15 लाख रुपए मिल जाएंगे. बिना कोई फॉर्म भरे उसके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा. मैं ये वेबसाइट और ऐप आर्म्ड फोर्सेज की मदद और सरकार की परमिशन से बनवा लूंगा. वो बंदूक तान के बैठा है दिन रात, अगर ये काम कर गए तो ये सबसे बड़ा सैल्यूट होगा. जय हिंद.