नई नवेली दुल्हन को नहीं करने चाहिए एेसे काम

0
शादी एक एेसा पल है जब एक अौरत अपने मां-बाप का घर छोड़कर किसी पराएं घर जाती है यानि अपने ससुराल जहां उसे नए लोगों से मिलना-जुलना होता है अौर अपनी जिंदगी की शुरूअात उन्ही अन्जान लोगों से करनी पड़ती है। एेसे में उनका प्यार पाने के लिए उनके दिल में एक खास जगह बनानी पड़ती है। अाज हम अापको कुछ एेसी बाते बताएंगे जिनको अपना कर अाप अपने ससुराल वालों अपना कायल कर सकती है। अाइए जानते नई नवेली दुल्हन को पहले दिन क्या-क्या करना चाहिए…
1. गुस्‍सा ना करें
जब कोई नई नवेली दुल्हन अपने घर को छोड़कर दूसरे घर में प्रवेश तो एेसे में वह उनके व्यवहार से अंजान होती है। इसलिए यदि कोई सदस्य अापको किसी बात पर बोल दें तो उसका जवाब तुरंत पलटकर ना दें क्योंकि इससे अापके रिश्ते बिगड़ जाते है।
2. बहस करने से बचें
कोई दुल्हन अाती है तो सबका दिल करता है कि उसके नजदीक रहकर उसके बारे में जाना जाए तो एेसे में अापको उनकी हर बात का जवाब हंस कर देना चाहिए। उनके बहस करने की कभी ना सोचे।
3. सदस्‍यों की बुराई ना करें
नई नवेली दुल्हन को हमेशा अपने पति के परिवार के साथ अच्छा व्यवहार और हंसकर बोलना चाहिए। ऐसे समय में आपको किसी की भी बुराई नहीं करनी चाहिए। इससे घर के टूटने का डर बन जायेगा।
4. गुमसुम ना रहें

माना अाप ससुराल में अकेली होती है एेसे समय में अापके पति के अलावा अौर कोई अापके नजदीक नहीं होता लेकिन एेसे समय पर गुमसुम होकर ना बैठे। सभी को साथ मैलजोल बनाकर रखें। घर के सदस्यों के साथ-साथ बच्चों को भी अपना बनाने की कोशिश करें।