अगर पाकिस्तान में ‘तीसरी ताकत’ आई तो शरीफ होंगे जिम्मेदार: इमरान

0

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने कहा है कि अगले सप्ताह इस्लामाबाद में होने वाले उनकी पार्टी के बंद के नतीजे में देश के भीतर कोई ‘तीसरी ताकत’ कदम रखती है, तो इसके लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जिम्मेदार होंगे. इमरान ने कहा, ‘अगर लोकतंत्र पटरी से उतरता है, तो सिर्फ एक व्यक्ति जिम्मेदार होगा.’ उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि दो नवंबर को उनकी पार्टी के प्रदर्शन के बाद कौन सी ताकत या संस्था लोकतंत्र को पटरी से उतारेगी.

इमरान ने कहा, ‘हम यह सब तीसरी ताकत को लाने के लिए नहीं कर रहे हैं.’ उन्होंने अपने बयान में ‘तीसरी ताकत’ का नाम नहीं लिया, लेकिन ऐसा लगता है कि उनका इशारा सैन्य प्रतिष्ठान की तरफ था जो पाकिस्तान की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

इमरान ने सरकार पर तहरीक-ए-इंसाफ के प्रदर्शन की आड़ में पाकिस्तानी सेना को बदनाम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘किसी भी लोकतंत्र में प्रधानमंत्री जनता के प्रति जवाबदेह होता है. नवाज सिर्फ अपनी दौलत बचाना चाहते हैं.’ पनामा पेपर मामले को लेकर नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग करते हुए इमरान की पार्टी इस्लामाबाद में प्रदर्शन करने जा रही है. इमरान ने दावा किया कि पनामा पेपर आरोप नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार का सबूत है.

Previous articleराजनाथ सिंह ने ‘एे दिल है मुश्किल’ के निर्बाध रिलीज का आश्वासन दिया
Next articleमिस्त्री ने टाटा बोर्ड को किया ईमेल, लिखा- हटाए जाने से शॉक्ड हूं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here