अपने पार्टनर को नहीं बताती लड़कियां ये 10 राज !

0

जब कोई प्‍यार में होता है तो कुछ बातें कही जाती हैं और कुछ बिना कहे ही समझ ली जाती हैं. ऐसा ही हाल लड़कियों का तब होता है जब उनके मन में बहुत कुछ चल रहा होता है लेकिन वो जल्‍दी इसे बयां नहीं कर पाती.

1. अपनी तारीफ सुनना
लड़कियां जब प्‍यार में होती हैं तो वह एक्‍सट्रा सजती-संवरती हैं क्‍योंकि उन्‍हें अपने पाटर्नर के लिए तैयार होना अच्‍छा लगता है. ऐसे में उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगता है कि उनका बॉयफ्रेंड उनके इस बदलाव की तारीफ करे.

2. केयरिंग पाटर्नर
वैसे माना जाता है कि लड़कियां अकसर पैसे वाले लड़कों की तरफ ज्‍यादा आकषिर्त होती हैं लेकिन ऐसा नहीं है. हमेशा देखा गया है कि ज्‍यादातर रिश्‍ते इस इसलिए टूट जाते हैं क्‍योंकि उनमें केयर की कमी होती है. इसलिए अपनी पार्टनर की ज्‍यादा से ज्‍यादा केयर और सपोर्ट करें.

3. पार्टनर के पास्‍ट को जानने की इच्‍छा
हर किसी के लाइफ के कुछ राज होते हैं जो वह किसी से शेयर नहीं करना चाहता लेकिन लड़कियों के मन में हमेशा ये बात होती है कि वह पूरी सच्‍चाई जान लें. अगर आपकी पाटर्नर आपसे कुछ जानना चाहे तो उससे कुछ न छिपाएं. यह आप दोनों के लिए अच्छी बात है क्‍योंकि सच्चाई और बातचीत दोनों को एक दूसरे के करीब लाने का काम करेगा.

4. सलाह देने से बचें
लड़कियों को उनके चुलबुलपन और ज्‍यादा प्‍यार करने की वजह से लड़के अकसर उनकी की समस्‍या सुने बिना अपने सुझावों को उनपर थोपने लगते हैं. ऐसा करने से बचें क्‍योंकि लड़कियों को इस तरह की बातें बिलुकल पसंद नहीं होती. अगर वह किसी बात से परेशान है तो उन्हें सलाह देने से पहले उनकी बात को अच्‍छी तरह सुन लें.

5. खत्‍म न होने दें रोमांस
लड़की मिलने के बाद अक्‍सर लड़के उनके ऊपर ध्‍यान देना बंद कर देते हैं और धीरे-धीरे रिश्‍ते में रोमांस और प्‍यार की कमी होने लगती है. ऐसा कभी भी न करें. लड़कियों को रिश्‍ते में रोमांस बनाएं रखना पसंद होता है. इसलिए यह जरूरी है कि आपका रिश्‍ता चाहे नया हो या पुराना उसमें रोमांस का तड़का लगाते रहिए.

6. अच्‍छा लगता है कमियों को जानना
लड़कियों को जितनी पसंद तारीफ होती है उससे भी कहीं ज्‍यादा उन्‍हें अपनी कमियों के बारे में जानना अच्‍छा लगता है. लेकिन उसने ये सब बहुत ही प्‍यार और समझदारी से कहना जरूरी है.

7. सेक्‍स डिजायर्स
ऐसा हमेशा से रहा है कि इस टॉपिक पर लड़कियां खुलकर बात करना चाहती हैं लेकिन पाटर्नर सुनना पसंद नहीं करते. इसलिए उनकी इच्‍छाओं को जरूर जानने की कोशिश करें. ये आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करेगा.

8. मैनर्स को बनाएं रखें
आपने अकसर देखा होगा कि फिल्‍मों में लड़के लड़कियों के लिए कार का दरवाजा खोलते हैं और कई बार उनके लिए कुर्सी खींच कर पहले उन्‍हें बैठने के लिए कहते हैं. अब तक आपको ये बातें फिल्‍मी ही लगती होंगी लेकिन ऐसा नहीं है. ये बातें एटिकेट्स का हिस्‍सा होती हैं और इनका हमेशा ध्‍यान रखें.

9. आपकी खूशबू का एहसास
शोधकर्ताओं का मानना है कि महिलाओं को पुरुषों की बॉडी की स्‍मैल बहुत अच्‍छी लगती है और इससे उन्‍हें आराम का अनुभव होता है. इसलिए जब भी वह आपके करीब आएं तो उन्‍हें जोर से गले लगा लें.

10. हर सुख-दुख में साथ रहें
लड़के थोड़े लापरवाह होते हैं इसलिए कई बार वह लड़कियों की मन की बात को समझ नहीं पाते. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो ऐसा करने से बचें. आपकी पाटर्नर को जब भी आपकी जरूरत हो तो उनके साथ रहने की पूरी कोशिश करें, जैसे, बीमारी के समय उनका पूरा ख्‍याल रखें.

Previous articleशायद इन वजहों के कारण कुछ महिलाएं नहीं करती शादी!
Next articleजानिए क्यों होते है शादी के बाद भी अफेयर !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here