आनंद उत्सव ‘आनंद‘ के साथ मनाया जाए – कलेक्टर

0

राजगढ़  – ईपत्रकार.कॉम |जिले में आनंद उत्सव आनंद के साथ मनाया जाए एवं उसकी सही ढंग से तैयारियां पूरी रहे। आनंद उत्सव का आयोजन ब्लॉक तथा तहसील स्तर पर इन्डोर तथा आउटडोर खेल आयोजित कर मनाया जाए। यह निर्देश आज समय-सीमा बैठक में कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने दिए। उन्होंने कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री श्यामबाबू खरे को निर्देशित किया कि आनंद उत्सव की गतिविधियां उत्साह, उमंग के साथ हर प्रकार की गतिविधियां संचालित की जाएं। जिसमें बालिकाएं, महिलाएं एवं स्व-सहायता समूहों की महिलाएं भाग ले सकें। उन्होंने आनंद उत्सव में व्यजंन मेला भी आयोजित करने तथा हर वर्ग के लोगो की भागीदारी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

बैठक में उन्होंने समाधान आनलाईन तथा सी.एम. हेल्पलाईन के लंबित प्रकरणों को तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सी.एम. हेल्पलाईन तथा समाधान आनलाईन के बढ़ते आवेदनों के प्रति गंभीर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय-सीमा में लंबित आवेदनों का निराकरण अपनी दक्षता, कुशलता से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने टी.एल., कलेक्टर जनसुनवाई तथा जनसुनवाई के लंबित सभी प्रकरणों का आत्म अवलोकन कर अपनेपन के साथ उसका निराकरण सुनिश्चित करने निर्देशित किया।

समीक्षा के दौरान उन्होंने प्रभारी मंत्री के लंबित पत्रों के प्रति गंभीर रहने के निर्देश दिए। उन्होंने गणतंत्र दिवस की तैयारियों एवं प्रधानमंत्री आवास के तहत ‘‘प्रोजेक्ट अभ्युदय‘‘ को मूर्त रूप देने उचित कदम उठाने हेतु संबंधितों को अपने दायित्वों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने नीति आयोग द्वारा जिले की रेकिंग प्रणाली को दुरूस्त करने एवं अपने-अपने विभाग स्तर पर जानकारी एकत्रित कर उसका पालन प्रतिवेदन तैयार कर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्ययोजना से कार्य कर जिले की रेकिंग को सुधारा जा सकता है। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रवीण सिंह, अपर कलेक्टर श्री राजेश जैन सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous articleअधिकारी सुनिश्चित करें कि मतदाता बगैर भय के मतदान कर सकें
Next articleविभागों में एचआईव्ही व्यक्ति हो तो उनके साथ समानता का व्यवहार करे