इंटरनेट की गति से दौड़ रहा है समय : अमिताभ बच्चन

0

ई-पत्रकार-मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने समय की गति की तुलना इंटरनेट से करते हुए कहा कि सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज फिल्में कब साल पूरा कर लेती हैं, पता ही नहीं चलता। महानायक की फिल्म ‘वजीर’ को रिलीज हुए रविवार को एक साल हो गया। उनकी यह फिल्म पिछले साल 8 जनवरी को रिलीज हुई थी। महानायक ने फिल्म की रिलीज डेट को याद करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘वजीर’ 8 जनवरी को रिलीज हुई थी। इन दिनों समय इंटरनेट की गति से दौड़ रहा है।

गौरतलब है कि बिजॉय नाम्बियार निर्देशित फिल्म ‘वजीर’ में अमिताभ बच्चन के अलावा फरहान अख्तर, अदिति राव हैदरी, नील नितिन मुकेश और जॉन अब्राहम जैसे कलाकार प्रमुख भूमिका में थे।

आखिर क्यों समय की कमी को महसूस करने लगे अमिताभ बच्चन?
महानायक अमिताभ बच्चन (74) को लगता है कि उनके पास करने के लिए तो बहुत कुछ है, लेकिन उसके लिए समय नहीं है। उन्हें ऐसा लगने लगा है, जैसे उनके पास समय की कमी है। अभिनेता लगभग पांच दशक से फिल्म उद्योग पर राज कर रहे हैं। उन्होंने ‘जंजीर’, ‘शोले’, ‘अभिमान’, ‘डॉन’, ‘शहंशाह’, ‘पा’, और ‘पीकू’ जैसी सफल फिल्मों में काम किया है। अपने ब्लॉग पर उन्होंने गुरुवार को लिखा, “ऐसा किसी को क्यों महसूस होता है कि ज्यादा कुछ करने के लिए समय की कमी है, वास्तव में अभी बहुत कुछ करने के लिए है। ऐसा क्यों है कि जब बहुत कुछ करने के लिए है, जिसे करने में एक लाख बार चांद निकलेगा, यह अच्छी तरह से जानते हुए भी कि अभी नहीं, तो फिर कब…?”

उन्होंने आगे कहा कि छोटे से शुरुआत करने के लिए कहा जाता है। बाद में आगे बढ़ते जाना मन में संदेह पैदा करता है। दूसरों के पास उनकी तुलना में ज्यादा समय है। अमिताभ कहते हैं कि वह हर सुबह के बारे में सोचते हैं और दूसरे लोग भविष्य की सुबह के बारे में सोचते हैं और यह सच्चाई दुविधा को जन्म देती है।

बिग बी ने यह भी लिखा कि लोग मौजूदा दौर के रचनात्मक कार्यों में अपने दृष्टिकोण को शामिल करते हैं। अमिताभ के मुताबिक, उन्हें इस बात से ईष्र्या होती है कि यह उनके समय में मौजूद नहीं था। वह दूसरों में अपना अक्स देखने की कोशिश करते हैं। अमिताभ पुरानी यादों को अच्छा मानते हैं, लेकिन तब नहीं, जब यह उनके साथ समझौता नहीं करता। उन्होंने कहा, “मैं ऐसा करने का इच्छुक हूं… लेकिन तब समय को इंतजार करना पड़ेगा और ना ही समय, ना ही पुरानी यादें इंतजार करेंगी।”

Previous articleअगर विंड चाइम घर में लगाने से पहले रखें इन बातों का ध्‍यान
Next articleअगर आप जा रहे हैं प्रपोज करने, तो पहले ध्यान रखें ये बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here