क्रिस गेल की दो साल बाद टीम में हुई वापसी

0

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की वापसी हुई है। यह सीरीज 19 सितंबर से खेली जानी है। 37 वर्षीय इस विस्फोटक बल्लेबाज की पूरे 2 साल बाद टीम में वापसी हो रही है। गेल ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2015 के विश्व कप क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में खेला था। गेल के अलावा ऑलराउंडर मार्लन सैमुअल्स की भी टीम में वापसी हुई है। दोनों को बोर्ड के साथ रिश्तों में सुधार का फायदा मिला है।

वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान करने के दौरान चयनकर्ताओं ने कहा, हम सभी गेल और सैमुअल्स का टीम में स्वागत करते हैं। दोनों खिलाड़ियों के आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी और साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

इनके अलावा सुनील नरेन और डैरेन ब्रावो को भी चयन के लिए उपलब्ध माना गया था, लेकिन नरेन को राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ड्वेन ब्रावो ने कहा है कि वो अभी शत-प्रतिशत फिट नहीं हैं। आपको बता दें कि गेल ने हाल ही में वेस्ट इंडीज की टी-20 टीम में भी वापसी की थी।

गेल ने भारत के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी-20 मैच के जरिए टी-20 टीम में वापसी की थी। अब गेल ने वनडे टीम में भी 2 साल बाद वापसी कर ली है। साफ है गेल के आने से वेस्ट इंडीज की टीम को मजबूती मिलेगी। गेल पहले ही कह चुके हैं कि वो साल 2019 का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। वेस्टइंडीज के लिए अब तक जमैकन बल्लेबाज ने 269 वनडे मैचों में 37.33 की औसत के साथ 9,221 रन बनाए हैं। गेल के नाम 22 शतक, 47 अर्धशतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 215 रन है।

Previous articleजानिए एलोवेरा जेल के गुणकारी फायदे
Next articleक्या आप जानते है बीयर पीने के ये बेमिसाल फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here