जब कपिल पर बैन नहीं, तो गायकवाड पर क्यों?-शिवसेना

0

एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड का मुद्दा आज संसद में गूंजा। शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने कॉमेडियन कपिल शर्मा का मु्ददा उठाते हुए कहा कि उसने भी प्लेन में शराब पीकर दुर्व्यवहार किया, लेकिन उनपर कोई कार्यवाई नहीं हुई। अडसुल ने कहा कि रविंद्र गायकवाड़ ने गलत किया, उसकी शिकायत एयरलाइंंस ने पुलिस में की, लेकिन सभी एयरलाइंस का उनको बैन करना गलत है। इसके साथ ही उन्हाेंने रविंद्र गायकवाड़ पर लगे बैन को हटाने की मांगी की।

लोकसभा स्पीकर ने जताई नाराजगी
आनंदराव अडसुल के हंगामा करने पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जो भी घटना हुई है वो जनप्रतिनिधि की छवि के हिसाब से अच्छी नहीं है। इस मामले को लेकर हंगामा करना ठीक नहीं है। शिवसेना को इस मामले को नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ मिलकर सुलझाना चाहिए। वहीं, राज्यसभा में सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि ये शिवसेना सांसद गायकवाड़ पर प्रतिबंध लगाना एयरलाइंस की ‘दादागीरी’ है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का बयान
शिवसेना के सवालों पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू ने कहा कि नागर विमानन निदेशालय ने विमान यात्रियों के आचरण से संबधित कुछ स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसका अनुपालन सभी के लिए अनिवार्य है। एक सांसद भी जब विमान में यात्रा करता है तो वह एक विमान यात्री ही होता है उसे अलग श्रेणी में रखकर नहीं देखा जा सकता। हमारे पास पुख्ता सुरक्षा मानक हैं। मैनें सपने में भी नहीं सोचा था कि एक दिन कोई सांसद इस नियम में फंस जाएंगे। उन्होंने कहा कि डीजीसीए ने ये नियम विमान और उसमें सफर कर रहे यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाए हैं। उड़ानों की सुरक्षा सर्वोपरि है इसके साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

Previous articleभौतिक विकास के साथ पर्यावरण संरक्षण भी जरूरी : मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleगर्मियों में शरीर में जल की उचित मात्रा बनाए रखने के लिए जरूर ले ये आहार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here